Ayodhya News : किसान पंचायत में भाकियू नेताओं ने प्रशासन पर गरीबों को प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

UPT | किसान पंचायत का आयोजन किया गया।

Mar 19, 2024 01:26

भारतीय किसान यूनियन की किसान पंचायत में गरीब अनुसूचित जाति की महिला की झोपड़ी पर बुलडोजर चलाने का मुद्दा छाया रहा। वहीं बगैर बिल बकाए के कनेक्शन काट देने पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए...

Ayodhya News : भारतीय किसान यूनियन की किसान पंचायत में गरीब अनुसूचित जाति की महिला की झोपड़ी पर बुल्डोजर चलाने का मुद्दा छाया रहा। वहीं बगैर बिल बकाए के कनेक्शन काट देने पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए एसडीएम को 7 सूत्रीय ज्ञापन देकर समस्या समाधान की मांग रखी। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की यह मासिक पंचायत तहसील सदर के तिकुनिया पार्क में लगाई गई। पंचायत की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अरविंद यादव तथा संचालन वरिष्ठ प्रदेश सचिव फरीद अहमद ने की।

किसान पंचायत में जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन किसानों की अनदेखी कर रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बार-बार कहा जा रहा है कि गरीब की झोपड़ी नहीं उजड़ी जाएगी, लेकिन मिल्कीपुर के मंजन पुरवा में अनुसुइया नाम की महिला की झोपड़ी गिरा दी गई। राम सुरेश अकारीपुर का बिजली बिल न बकाया होने के कारण भी जेई हिम्मत सिंह द्वारा कनेक्शन कटवा दिया गया। आवास विकास परिषद द्वारा जो जमीन अधिग्रहण की जा रही है वह जमीन मार्केट रेट पर ली जाए। कहा कि बड़े पैमाने पर पशुचर की जमीन पर भू माफिया काबिज हैं। तत्काल खाली कराया जाए।

किसान यूनियन के वरिष्ठ प्रदेश सचिव फरीद अहमद ने पंचायत में बताया कि किसानों की छोटी-छोटी समस्याओं को भी तहसील प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है। मिल्कीपुर की समस्या को लेकर एसडीएम से भी मुलाकात की गई। एडीएम प्रशासन ने फोन से बात कर और लिखित आदेश कर एसडीएम मिल्कीपुर के पास भेजा जब पीड़िता और किसान संगठन के पदाधिकारी एसडीएम के पास गए तो एसडीएम बात करने को तैयार नहीं है। पंचायत में सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से जिला अधिकारी को सात सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। संगठन के मजबूती को सोहावल ब्लॉक का ब्लॉक अध्यक्ष पूर्व प्रधान राम अभिलाख यादव को नियुक्त प्रमाण पत्र जिला अध्यक्ष अरविंद यादव द्वारा दिया गया। तहसील अध्यक्ष बीकापुर रंजीत पांडे, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद इस्लाम, जिला महासचिव जेपी किसान, बीकापुर ब्लॉक अध्यक्ष अमरनाथ, महानगर अध्यक्ष अजय यादव, माया ब्लॉक अध्यक्ष सुनील यादव, रामप्यारी धुरिया, महिला जिला अध्यक्ष सविता मौर्या, जिला उपाध्यक्ष राजमणि यादव एवं तमाम ग्राम सभा अध्यक्ष पंचायत में मौजूद रहे।
 

Also Read