कैंट पुलिस ने किया खुलासा : प्रेमी ने ही चाकू से गला रेतकर प्रेमिका को उतारा था मौत के घाट

UPT | पुलिस की गिरफ्त के आरोपी।

Jul 03, 2024 21:06

कैंट कोतवाली अंतर्गत कोटसराय गांव में सनसनीखेज हत्या का खुलासा पुलिस ने बुधवार को कर दिया है। 27/28 जून की रात युवती का गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। परिवार वालों से पूछताछ के बाद एक युवक पर आशंका जताई गई । जिसे हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जबकि दूसरी टीम अन्य आशंकाओं पर काम करती रही। जिसमें प्रेमी की बाबत जानकारी मिली। जिस पर युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो घटना को अंजाम दिया

Short Highlights
  • थाना कैंट के कोट सराय गांव में 27/28 जून की रात हुई थी हत्या
  • माता-पिता की मौत के बाद नानी के घर अकेले रह रही थी युवती
  • एक बेकरी की दुकान पर काम कर जीवनयापन करती थी
Ayodhya News : अयोध्या जनपद के कैंट कोतवाली अंतर्गत कोटसराय गांव में सनसनीखेज हत्या का खुलासा पुलिस ने बुधवार को कर दिया है। 27/28 जून की रात युवती का गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। परिवार वालों से पूछताछ के बाद एक युवक पर आशंका जताई गई । जिसे हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जबकि दूसरी टीम अन्य आशंकाओं पर काम करती रही। जिसमें प्रेमी की बाबत जानकारी मिली। जिस पर युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो घटना को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि युवती के माता पिता की पहले मौत हो चुकी है। वह अपने नाना के घर में अकेली रहती थी क्योंकि नाना नानी की भी मौत हो चुकी थी। घटना की रात छोटी बहन दूसरे कमरे में सो रही थी। घर के बरामदे में उसका रक्त रंजित शव देखकर हड़कंप मच गया था।  कैंट थानाध्यक्ष कैंट संजय मौर्य ने बताया कि पूजा यादव (22) पुत्री स्व. अनिल कुमार यादव अपने नाना के घर में अकेली रहती थी। उसकी अन्य दोनो बहनों की शादी हो चुकी है। रात में वह बरामदे में सोई थी। 

पुलिस की तीन टीमें हत्या के खुलासे में लगाई गईं 
अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर एसएसपी राजकरन नैय्यर के निर्देश पर पुलिस की तीन टीमें गठित की गई थी। पुलिस अधीक्षक नगर मधुबन कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर शैलेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में संजय मौर्य प्रभारी निरीक्षक थाना कैण्ट के नेतृत्व थाना कैण्ट, सर्विलांस और स्वाट टीम घटना के सफल अनावरण में लगी रही। जो कि 03 जुलाई बुधवार को मकसद में सफल रहीं। उक्त घटना का सफल अनावरण करते हुए अभियोग मे वांछित अपराधी अमित कुमार श्रीवास्तव उर्फ रिशु पुत्र शिवकरन नाथ श्रीवास्तव निवासी ग्राम रायपुर थाना कैण्ट जनपद अयोध्या को चन्द्रावती महाविद्यालय मोड से थोडा आगे बालू डम्प के सामने के सुबह करीब 10.35 बजे गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्रवाई शुरू की। बताया जा रहा कि युवती के प्रेमी अमित उर्फ रिशु छुटकारा पाना चाहता था जबकि पूजा शादी का दबाव बना रही थी। छुटकारा पाने के लिए प्रेमी अमित श्रीवास्तव उर्फ रिशु ने गले पर चाकू से वार कर हत्या कर दी।  पूछताछ पुलिस अग्रिम विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Also Read