Ayodhya News : युवक को अगवा कर मारने पीटने के आरोप में सपा सांसद के बेटे अजीत प्रसाद के खिलाफ केस दर्ज

UPT | अजीत प्रसाद फ़ाइल फोटो

Sep 22, 2024 18:56

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद तथा सिपाही तथा अन्य पर युवक को फिरौती के लिए अगवा करने, मारने पीटने का आरोप लगाकर कोतवाली नगर में तहरीर दी गई है जिसके आधार पर अजीत व सिपाही समेत 15 -20 अन्य पर केस दर्ज किया गया है...

Short Highlights

*नगर कोतवाली में अजीत प्रसाद व सिपाही समेत अन्य पर दर्ज हुआ मुकदमा*

*मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी हैं अजीत प्रसाद*

Ayodhya News : मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद तथा सिपाही तथा अन्य पर युवक को फिरौती के लिए अगवा करने, मारने पीटने का आरोप लगाकर कोतवाली नगर में तहरीर दी गई है जिसके आधार पर अजीत व सिपाही समेत पांच वाहन सवार 15-20 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। नगर कोतवाली में तहरीर पूराकलंदर थाना क्षेत्र के ग्राम पलिया रिसाली हनुमत नगर निवासी रवी तिवारी ने दी है।

शनिवार को कोतवाली पुलिस को दी गई शिकायत में रवी तिवारी का कहना था कि उसने अकवारा निवासी शीतला प्रसाद से जमीन की खरीद के लिए सौदा किया था और एक लाख रुपये पेशगी दी थी। बाद में शीतला की जमीन का सांसद अवधेश प्रसाद के पुत्र अजीत प्रसाद तथा लाल बहादुर के नाम बैनामा करवा दिया। पेशगी की रकम एक लाख भुगतान के लिए अजीत प्रसाद की ओर से चेक दिया गया।
दोपहर बाद वह भारतीय स्टेट बैंक सिविल लाइन के पास खड़ा था, इसी दौरान करीब 2:45 बजे पांच वाहनों से सांसद पुत्र अजीत प्रसाद मौके पर पहुंचे और उसको घसीट कर वाहन में बिठा लिया। उनके साथ सिपाही शशिकान्त राय, राजू यादव समेत लगभग 15-20 लोग थे। गाड़ी में बैठाने के बाद अजीत प्रसाद ने पिस्टल निकाल उनके सिर पर रख दिया और मारते-पीटते हुए रिकाबगंज की तरफ ले गए तथा फिर तहसील के पास लेकर आए और गाड़ी खड़ी कर एक लाख रुपये वापस लेने का वीडियो बनाया तथा जान से मार देने की धमकी देते हुए गाड़ी से उतार दिया। मामला चर्चा में आते ही भाजपाई भी सक्रिय हो गए।

*तहरीर मिलते ही पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज*

दूसरी ओर तहरीर मिलते ही मामला सांसद पुत्र से जुड़ा होने के चलते पुलिस ने रात में ही एसबीआई बैंक समेत आस-पास के सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला था। प्रकरण को लेकर भाजपा समर्थक भी सक्रिय हो गए थे और  जाँच-पड़ताल की निगरानी में जुट गए थे। चर्चा है कि जनप्रतिनिधियों की ओर से पीड़ित के पक्ष में जोरदार पैरवी हुई। जिसको लेकर लगभग शनिवार मध्य रात्रि 11. 51 बजे पुलिस ने रिपोर्ट पंजीकृत कर ली और रविवार को पीड़ित का मेडिकल परीक्षण कराया है।
एसपी सिटी मधुबन सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में अजीत प्रसाद की ओर से चार-पांच गाड़ियों से शिकायतकर्ता रवी तिवारी को वाहन पर बिठाकर ले जाने की पुष्टि हुई है। जिसके चलते नगर कोतवाली पुलिस ने अजीत प्रसाद, सिपाही शशिकांत राय और राजू यादव को नामजद करते हुए 15-20 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। प्रकरण की विवेचना कराई जा रही है और पुलिस घटना से जुड़े लोगों से पूछताछ और तहकीकात में जुटी है। 

*सपा सांसद बोले, भाजपा की ओर से साजिश के तहत बेटे अजीत पर केस

केस दर्ज होने पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अजीत प्रसाद को मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी बनाया है। मिल्कीपुर सीट सपा जीत  रही है, जिसको लेकर भाजपा बेचैन है और साजिश में जुट गई है। भाजपा की ओर से साजिश के तहत बेटे अजीत प्रसाद के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सांसद ने कहा कि रौनाही थाना क्षेत्र के हाजीपुर बरसेंडी गांव में पुलिस के अत्याचार से सरकारी कोटे के एक आवेदक दुखीराम की मौत हो गई। पार्टी उसके परिवार को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष और आंदोलन कर रही है। इसी आंदोलन को दबाने तथा लोगों का ध्यान मुद्दे से भटकाने के लिए भाजपा ने साजिश के तहत अजीत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

Also Read