Ayodhya News : राम मंदिर समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा पहुंचे अयोध्या, बोले-31 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा राम मंदिर

UPT | राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र।

Jul 28, 2024 21:12

राम मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष ने कहा कि एक मात्र लक्ष्य है कि 31 दिसंबर तक राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाए। शेषावतार मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है...

Short Highlights
  • राम मंदिर समिति की बैठक में भाग लेने आए है निर्माण समिति के चेयरमैन
  • दक्षिण और पश्चिम दिशा में शेषावतार मंदिर का निर्माण भी शुरू, हुआ भूमि पूजन

Ayodhya News : श्रीराम मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र मंदिर समिति की बैठक में हिस्सा लेने रविवार को अयोध्या पहुंचे। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में राम मंदिर के निर्माण पर कहा कि राम मंदिर के प्रथम तल पर जो भी व्यवस्थाएं हैं उसको सुनिश्चित करना है। प्रथम तल पर इस तरह की रेलिंग लगाई जाएगी ताकि कोई बालक पहुंचता है तो उसके गिरने की संभावना न हो। वहां पर वर्टिकल बाड़ लगाया जाए या फिर जाली लगाई जाए इसका निर्णय होना है। बताया कि आज की बैठक में सारे निर्णय पूर्ण कर लिए जाएंगे।

सफेद मार्बल से बन रही शेषावतार की मूर्ति : नृपेंद्र मिश्र 
राम मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष ने कहा कि एक मात्र लक्ष्य है कि 31 दिसंबर तक राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाए। शेषावतार मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है, शेषावतार मंदिर की नई ड्राइंग बनाई गई है। उसी अनुसार शेषावतार मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है। शेषावतार लक्ष्मण जी के अवतार से जुड़े हुए हैं। उसको इस प्रकार से प्रयास किया जा रहा है कि जो ऊंचाई है मंदिर के भगवान के जो पेडेस्टल है उसकी ऊंचाई के बराबर रहे। वास्तु की दृष्टि से भी उसे उचित माना जा रहा है। बताया कि मूर्ति बनने के आदेश दिए जा चुके हैं वह नवंबर तक पहुंच जाएगी। जो भी मूर्तियां बन रही है वह सफेद मार्बल की बन रही है।

Also Read