Azamgarh News : जमीन की गलत पैमाइश का आरोप लगाते हुए युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, नायब तहसीलदार ने जड़ा थप्पड़

UPT | आजमगढ़।

Jul 09, 2024 01:34

रानी की सराय के क्यामपुर गांव में रविवार को जमीन पैमाइश के दौरान युवक ने पैमाइश का विरोध जताते हुए पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया।

Azamgarh News : आजमगढ़ जिले में जमीन की पैमाश के दौरान एक युवक ने गलत पैमाइश का आरोप लगाते हुए अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने की कोशिश की इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गई। वहीं पैमाइश में गए पुलिसकर्मी व नायब तहसीलदार ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और नायब तहसीलदार ने उसे पकड़कर थप्पड़ मार दिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं रानी की सराय थाने की पुलिस युवक को थाने पर लाई और उसका शांतिभंग में चालान कर दी।

ये है पुरा मामला
रानी की सराय थाना क्षेत्र के क्यामपुर गांव में जमीन के मामले में पक्षों में  विवाद चल रहा था। इस मामले में रविवार को राजस्व टीम ने पुलिस के साथ मिलकर गांव में जमीन की पैमाइश की। इस दौरान कोटवा गांव के संदीप उपाध्याय पुत्र पुजारी उपाध्याय भी मौजूद थे। उन्होंने पैमाइश के तरीके पर संदेह जताते हुए खुद पर पेट्रोल डाल लिया। इस दौरान, उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया और थाने ले जाया गया।

अधिकारी का बयान
एसडीएम ज्ञानचंद गुप्ता बोले मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। एक वकील का मुझे फोन आया था। इसे लेकर नायब तहसीलदार से बात करने पर पता चलेगा कि पूरा मामला क्या है। जहां तक रही बात थप्पड़ मारने की तो यह गलत है। यदि ऐसा कुछ है तो मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित पक्ष का बयान
पीड़ित पक्ष ने बताया कि विपक्षी द्वारा भूमि को घेरने के लिए मापी कराई जा रही है। उनका कहना है कि जब विपक्षी द्वारा मापी जा रही थी, तो एक जरीब उनके खेत में आकर गिर रही है। इसके परिणामस्वरूप, उनकी भूमि का रकबा कम होने का अनुमान है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि यदि रकबा कम हो रहा है, तो सभी गाटेदारों में इसका समान रूप से प्रतिस्थापन किया जाना चाहिए, उसके गाटे से क्यों पूरा लिया जा रहा है। उन्होंने इस मामले में कोर्ट से स्टे भी लिया है। इसके बाद भी, उनके पति ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया था जिसके विरोध में उन्होंने आपत्ति जताई है।

Also Read