लेखपालों को बधाई संदेश देना पड़ा महंगा : एसडीएम ने मांगा जवाब, एक दिन का वेतन भी काटा

UPT | आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील में 15 लेखपालों नोटिस दिया ।

Oct 06, 2024 18:55

आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील में 15 लेखपालों को ऑफिशियल ग्रुप पर बधाई संदेश देना भारी पड़ गया। इसके लिए उन्हें नोटिस दिया गया है। एसडीएम ने उनसे जबाव मांग है

Azamgarh News : आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील में 15 लेखपालों को ऑफिशियल ग्रुप पर बधाई संदेश देना भारी पड़ गया। इसके लिए उन्हें नोटिस दिया गया है। एसडीएम ने उनसे जबाव मांग है। वहीं एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए हैं।  

ऑफिशियल ग्रुप को बनाया बधाई संदेश देने का माध्यम
निजामाबाद तहसील में प्रशासनिक काम और सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया गया था। ताकि काम की बातें उस ग्रुप पर हो सके, लेकिन तहसील के कर्मचारियों ने इसे बधाई देने का माध्यम बना दिया। लेखपालों ने आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप पर एक सहयोगी को बधाई संदेश भेजा था। एसडीएम अतुल कुमार गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।



प्रशासनिक दिशा-निर्देश की अवहेलना
तहसील प्रशासन ने वॉट्सएप ग्रुप का गठन किया था ताकि कर्मचारी आपस में सूचनाओं का आदान-प्रदान कर सकें। लेकिन कुछ कर्मचारियों ने इसे बधाई संदेश भेजने का मंच बना दिया। एसडीएम ने स्पष्ट किया कि पहले ही कई मौकों पर उन्हें निर्देश दिया गया था कि इस ग्रुप में बधाई संदेश साझा नहीं किए जाएंगे। क्योंकि इससे कामकाज में बाधा उत्पन्न होती है।

इस कारण दिया लेखपालों को नोटिस
एक अक्टूबर को युनूस को पुत्र होने पर ऑफिशियल ग्रुप से बधाई संदेश भेजा गया। जिसे एसडीएम ने अनुशासनहीनता 
माना। इसी के चलते उन्होंने 15 लेखपालों को नोटिस जारी कर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। वहीं तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। एसडीएम का कहना हैं कि अगर प्रशासन के आदेश की अवहेलना की गई और जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Also Read