फेफना विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के प्रस्ताव खारिज : सरकार पर भेदभाव का आरोप, स्वास्थ्य सेवाओं पर भी सवाल उठाए

UPT | फेफना विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के प्रस्ताव खारिज ।

Oct 02, 2024 00:41

फेफना विधानसभा के सपा विधायक संग्राम सिंह यादव ने प्रदेश सरकार और विभागीय अधिकारियों पर विकास कार्यों में भेदभाव का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बलिया जिले समेत पूरे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ सरकार भेदभाव कर रही है।

Ballia News : फेफना विधानसभा के सपा विधायक संग्राम सिंह यादव ने प्रदेश सरकार और विभागीय अधिकारियों पर विकास कार्यों में भेदभाव का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बलिया जिले समेत पूरे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ सरकार भेदभाव कर रही है। उनके द्वारा फेफना विधानसभा में सड़कों के निर्माण के लिए बार-बार भेजे गए प्रस्तावों को अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है, जिससे विकास कार्य अवरुद्ध हो गए हैं और जनता परेशान है।


विकास प्रस्तावों की अनदेखी
संग्राम सिंह यादव ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कई सड़कों के निर्माण के लिए उन्होंने कई बार विधानसभा में आवाज उठाई और प्रस्ताव भी भेजे। लेकिन, इन प्रस्तावों को बार-बार खारिज किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "फेफना की सड़कों की हालत खराब है, लेकिन सत्ताधारी विधायकों के प्रस्तावों को तुरंत स्वीकृति मिल जाती है।" यह केवल फेफना ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश के सपा विधायकों के साथ हो रहा है।

स्वास्थ्य सेवाओं की खराब स्थिति
विधायक संग्राम सिंह यादव ने बलिया जिले की स्वास्थ्य सेवाओं पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बलिया, जो स्वतंत्रता संग्राम में अग्रणी रहा है, आज स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में सबसे पीछे है। प्रदेश के अन्य जिलों में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो रही है, लेकिन बलिया अभी भी इससे वंचित है। उन्होंने आरोप लगाया कि बलिया के अस्पतालों की स्थिति बेहद खराब है। जिला अस्पताल और महिला अस्पताल में डॉक्टरों और आवश्यक उपकरणों की भारी कमी है।

उन्होंने कहा, "जिला अस्पताल में सिटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे जैसी महत्वपूर्ण जांच सेवाएं महीनों से उपलब्ध नहीं हैं। बिना पैसे के मरीजों का इलाज नहीं हो रहा है, और अस्पताल शोषण का अड्डा बन गए हैं।" विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि सरकारी अस्पतालों में संविदा पर नियुक्त कई चिकित्सक निजी नर्सिंग होम और पैथोलॉजी से जुड़े हुए हैं, जिससे सरकारी सेवाओं का दुरुपयोग हो रहा है।

सपा का विरोध प्रदर्शन की चेतावनी
विधायक ने कहा कि अगर इस स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जिला अस्पताल के अंदर धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, "हम स्वास्थ्य सेवाओं में हो रहे इस शोषण के खिलाफ आवाज उठाएंगे। अगर सरकार और प्रशासन सुधार नहीं करता है, तो हम सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

जनता के हितों की अनदेखी का आरोप 
सपा विधायक संग्राम सिंह यादव ने बलिया जिले की उपेक्षा और विकास कार्यों में भेदभाव के आरोप लगाते हुए कहा कि जनता के हितों की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सुधार नहीं हुए तो सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

Also Read