Ballia News : ट्रेन के रास्ते यूपी से बिहार जाता था अवैध असलहा व कारतूस, जांच एजेंसियां अलर्ट

UPT | बलिया

Sep 30, 2024 23:54

बलिया रेलवे स्टेशन पर 825 कारतूस और दो शस्त्र जब्त करने के बाद जीआरपी ने सरगना की तलाश तेज कर दी है। पकड़े गए दोनों...

Short Highlights
  • बलिया के रास्ते अवैध शस्त्र व कारतूस तस्करी के बाद जांच एजेंसियां अलर्ट
  • कारतूस डीलर शुभम् सिंह की तलाश में जुटी जीआरपी पुलिस
     
Ballia News : मॉडल रेलवे स्टेशन बलिया से 825 अवैध कारतूस और दो शस्त्र तस्करों से जब्त करने के बाद जीआरपी ने सरगना की तलाश तेज कर दी है। पकड़े गए दोनों आरोपी रंजीत कुमार और राशिद उर्फ लल्लन जौनपुर के रहने वाले हैं। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि सरपतहां थाने के जुड़ापुर निवासी शुभम् सिंह अवैध शस्त्र व कारतूस का डीलर है। कारतूस व हथियार ट्रेन से बिहार पहुंचाने के लिए हमें देता था।



बता दें कि तस्करों के बिहार जानें का रास्ता ट्रेन से था और हथियार सप्लाई के बाद तस्कर शाहगंज पैसेंजर या प्राइवेट वाहन से लौट आते थे। पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान दोनों युवकों के पास मिली टिफिन व एक अन्य प्लास्टिक के डिब्बे में कारतूस व तमंचा मिला था। इस अवैध कारोबार में पुलिस को महिलाओं के शामिल होने की भी आशंका है। दोनों आरोपियों की पूछताछ के आधार पर जीआरपी जांच में जुटी है।

केंद्रीय व स्थानीय जांच एजेंसियां अलर्ट
रेलवे स्टेशन पर 825 कारतूस एवं तमंचा बरामद होने के बाद तमाम केंद्रीय व स्थानीय जांच एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। कारतूस के नंबर से किसी दुकान के नाम पर कारतूस जारी हुआ और किसे पहुंचाते थे, इसको लेकर जांच में जुट गईं। सूत्रों की माने तो जीआरपी ने इस कारतूस के जखीरे को एक दो दिन पूर्व पकड़ा था, कई तमाम अधिकारियों व जांच एजेंसियों के पूछताछ के बाद आरोपियों को कोर्ट मेें पेश किया गया है। इस बाबत जीआरपी थाना प्रभारी सुभाष यादव ने बताया की कारतूस व तमंचा बरामदगी के बाद बिहार जाने वाले ट्रेनों में तलाशी बढ़ा दी गई।

Also Read