सावधान रहिए : अमूल की आइसक्रीम में कनखजूरे के बाद अब छाछ में कीड़े, लोगों ने पी तो फिर हुआ ये हाल

UPT | छाछ का पैकेट

Jul 04, 2024 16:57

पैकेट को खोलने पर लोगों ने देखा कि छाछ के अंदर काला जमा हुआ पदार्थ था और साथ ही साथ छोटे-छोटे कीड़े भी मौजूद थे। इसे देखकर लोगों की भयंकर चिंता हो गई और कई लोगों को उल्टियां भी आने लगीं।

Azamgarh News : अमूल कंपनी का आइसक्रीम में कनखजूरे के बाद अब छाछ में कीड़े निकले है। दरअसल, तीन नए कानूनों की जागरूकता के लिए आजमगढ़ जिले में एक सेमिनार का आयोजन किया गया था। इस दौरान कार्यक्रम में लोगों को छाछ पीने के लिए दी गई। छाछ अमूल कंपनी की थी। लोगों ने चाव से पीना शुरू किया, लेकिन अजीब स्वाद आते ही लोगों ने पैकेट फाड़कर देखा तो छाछ में कीड़े निकले, जिसे देख कर वहां मौजूद डीएम और एसपी तक के होश उड़ गए।

खराब छाछ पीने के बाद मचा हड़कंप
पैकेट को खोलने पर लोगों ने देखा कि छाछ के अंदर काला जमा हुआ पदार्थ था और साथ ही साथ छोटे-छोटे कीड़े भी मौजूद थे। इसे देखकर लोगों की भयंकर चिंता हो गई और कई लोगों को उल्टियां भी आने लगीं। जिसके बाद यहां जहरीली छाछ पीने के बाद हड़कंप मच गया। मामले में जिला प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अमूल छाछ की सेम्पलिंग करवाई है।



दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मामले में जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अमूल छाछ की सेंपलिंग कराई गई है। सैंपलिंग कराकर जांच के लिए लैब को भेजा जा रहा है। गड़बड़ी मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बताया कि पैकेट को खोलकर देखा तो हैरान करने वाला दृश्य था। पैकेट के अंदर काला जमा हुआ पदार्थ था। साथ में छोटे छोटे कीड़े। छाछ के पैकेट की एक्सपाइरी डेट फरवरी 2025 है, जिसके बावजूद कुछ लोगों को इसे पीने से उल्टियां हो गईं, हालांकि किसी को गंभीर बीमारी की खबर नहीं है। 

ये भी पढ़ें : हाथरस सत्संग हादसा : जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

अमूल आइस्क्रीम में निकला था कनखजूरा
कुछ समय पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था। दरअसल, नोएडा निवासी दीपा देवी ने 15 जून को अपने बच्चों के लिए ब्लिंकिट से ऑनलाइन आइसक्रीम आर्डर की थी। उन्होंने अमूल कंपनी की वैनिला मैजिक फ्लेवर आइस्क्रीम 195 रुपये की मंगवाई थी। आर्डर आने के बाद जब उन्होंने उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर कनखजूरा दिखाई दिया।

आइसक्रीम में निकली थी उंगली
कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र मुंबई के मलाड इलाके में एक महिला को ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम कोन के अंदर इंसानी उंगली का टुकड़ा मिला था। जिसके बाद युवक मलाड पुलिस स्टेशन पहुंचा। मलाड पुलिस ने YUMMO कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर आइसक्रीम को जांच के लिए भेज दिया है।

Also Read