Ballia News : जनता की शिकायत पर कई चिकित्सा प्रभारी बदले, जानें कौन कहां गया

UPT | बलिया।

Jul 04, 2024 01:34

जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया ने छह सीएचसी प्रभारियों का स्थानांतरण कर नवीन स्थान पर तैनाती कर दी है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा बार-बार डाक्टरों की…

Short Highlights
  • छह सीएचसी व पीएचसी के प्रभारियों का बदला कार्य क्षेत्र
  • आमजन से मिल रही शिकायत पर सीएमओ ने की कार्रवाई
Ballia News : स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया ने छह सीएचसी प्रभारियों का स्थानांतरण कर नवीन स्थान पर तैनाती कर दी है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा बार-बार डाक्टरों की अनुपस्थिति एवं कमी की शिकायत की जा रही थी। जिसमें रेवती समेत छह सीएचसी के डाक्टरों का तबादला बुधवार को तत्काल प्रभाव से किया गया। 

किस डॉक्टर को कहां मिली तैनाती
सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती के डॉ. दिनेश सिंह को पदमुक्त कर सोनवानी के अधीक्षक डॉ. मुक़्क़रम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती पर तैनात किया है। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहड़ पर तैनात डॉ. वेंकटेश मौआर को बेरुआरबारी, डॉ. सत्य प्रकाश कुशवाहा को दुबहड़, डॉ. प्रिय दर्शन सिंह को बांसडीह, डॉ. वरुण ज्ञानेश्वर को मनियर एवं डॉ. प्रवीण यादव को सोनवानी पर तैनात किया गया है।

हर हाल में चिकित्सक मरीजों की करेंगे सेवा 
इस बाबत मुख्य चिकित्साधिकारी विजयपति द्विवेदी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ड्यूटी से नदारद रहने वाले चिकित्सक और कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। यह तबादला व्यवस्था को सुधारने के लिए किया गया है। प्रत्येक दशा में सभी चिकित्सक अपने कार्य स्थल पर तैनात रहकर मरीजों की सेवा करेंगे।

Also Read