Azamgarh News : अपराध नियंत्रण को लेकर आजमगढ़ DIG ने की बैठक, महिला संबंधी अपराधों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश 

UPT | आजमगढ़ DIG ने की बैठक

Jul 06, 2024 19:35

आजमगढ़ मंडल के डीआईजी वैभव कृष्ण ने अपराध नियंत्रण की समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के दौरान गौ-तस्करी पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। साथ ही महिला संबंधी अपराधों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं...

Short Highlights
  • समीक्षा बैठक के दौरान गौ-तस्करी पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश
  • पाक्सो एक्ट के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई 
Azamgarh News : आजमगढ़ मंडल के डीआईजी वैभव कृष्ण ने अपराध नियंत्रण की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अपराधियों की संपत्ति जब्त करने, फरार अपराधियों के विरुद्ध पुरस्कार घोषित किए जाने के साथ-साथ शराब माफिया को चिह्नित कर उनके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही जिला बदर की प्रक्रिया को भी गति देने का निर्देश पुलिस के आला अधिकारियों को दिया गया। 

गौ-तस्करी पर सख्त कार्रवाई
समीक्षा बैठक के दौरान गौ-तस्करी पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जिले में किसी भी दशा में गौ तस्करी नहीं होनी चाहिए इस पर खास ध्यान रखा जाए। साथ ही इन अपराधों में संलिप्त आरोपी यदि जमानत पर है तो उसकी हिस्ट्रीशीटर खोलने की भी कार्रवाई की जाए।

महिला संबंधी अपराधों पर कठोर कार्रवाई 
डीआईजी वैभव कृष्ण ने महिला संबंधी अपराधों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि महिला संबंधी अपराधों में अभियुक्त की गिरफ्तारी की जाए। इसके साथ ही उनके विरुद्ध गुंडा और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही फरार अपराधियों की भी गिरफ्तारी के लिए सुनिश्चित किया जाए।

पाक्सो एक्ट के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई 
पाक्सो एक्ट में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध न्यायालय में विचाराधीन मामलों को प्रभावी रूप से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही लूट की घटनाओं में शामिल अपराधियों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

सड़क पर जाम लगाने पर कार्रवाई
डीआईजी वैभव कृष्णा ने कहा है कि यदि सड़क पर किसी भी कारण से जाम लगता है, तो उस स्थिति में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही संबंधित थानों और पुलिस के कार्यालयों में जनसुनवाई नियमित रूप से किया जाए और सभी संबंधित रिकॉर्ड भी रखे जाएं। जिससे प्रतिदिन आने वाले लोगों के बारे में जानकारी उपलब्ध रहे। इस बैठक में एसपी हेमराज मीणा सहित आजमगढ़ मंडल के बड़ी संख्या में पुलिस के आला अधिकारी उपस्थित रहे। 

Also Read