बढ़ती गर्मी का कहर : सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर की हीट वेव से मौत, परिवार में मचा कोहराम

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jun 19, 2024 00:29

बलिया जनपद के फेफना थाना क्षेत्र के मिड्ढा गांव निवासी एक सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर रामायण प्रसाद की सोमवार देर रात वाराणसी रेलवे स्टेशपन पर हीट वेव के कारण मौत हो गई...

Short Highlights
  • 95 बटालियन वाराणसी के एसी समेत जवानों ने पुष्प गुच्छ चढ़ाकर किया नमन
  • 214 बटालियन जम्मू कश्मीर में एसआई के पद पर थे तैनात
Ballia News : बलिया जनपद के फेफना थाना क्षेत्र के मिड्ढा गांव निवासी एक सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर रामायण प्रसाद की सोमवार देर रात वाराणसी रेलवे स्टेशपन पर हीट वेव के कारण मौत हो गई। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने परिजनों को घटना से अवगत कराया। जिसके बाद परिजन वाराणसी के लिए रवाना हो गए। सीआरपीएफ जवान का शव मंगलवार शाम को जैसे ही गांव पहुंचा तो परिवार सहित आमजन की आंखे नम हो गई। इस दौरान सीआरपीएफ 95 बटालियन के असिस्टेंट कमांडर हनुमान प्रसाद, इंस्पेक्टर अमित कुमार तथा फेफना के सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने सीआरपीएफ जवान के शव पर पुष्प गुच्छ चढ़ाकर नमन किया।

जम्मू-कश्मीर से अपने गांव लौट रहे थे
जानकारी के अनुसार, फेफना थाना क्षेत्र के मिड्ढा गांव निवासी 55 वर्षीय रामायण प्रसाद जम्मू-कश्मीर स्थित सीआरपीएफ 214 बटालियन में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। जम्मू में हुए आतंकी हमले में ड्यूटी करने के बाद अवकाश लेकर अपने गांव आ रहे थे। जैसे ही ट्रेन लखनऊ पहुंची कि उनकी अचानक हीट वेव के कारण तबियत बिगड़ गई। जिसकी सूचना उन्होंने अपने घर वालों को दी। वह किसी तरह वाराणसी स्टेशन पर पहुंच गए, इस दौरान वह स्टेशन पर बेहोश होकर गिर गए। जिससे उनकी मृत्यु हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लेकर उनके परिजनों को घटना की सूचना दी। 

मंगलवार शाम को हुआ अंतिम संस्कार
सूचना मिलते ही परिजन वाराणसी के लिए रवाना हो गए, जहां से पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार शाम को उनका शव गांव पहुंचा पत्नी सहित पूरे परिवार का रो-रोक बुरा हाल था। सीआरपीएफ के दारोगा की मौत ने सबको झकझोर कर रख दिया। मृतक के तीन पुत्र व एक पुत्री है। जिसमें से दो पुत्र व पुत्री की शादी कर चुके है। जवान अपने तीन भाई व एक बहन में सबसे बड़े थे। वही मामले की जानकारी होते ही पूरे गांव में मातम छा गया। ग्रामीण पीडित परिजनों को संत्वना देने के लिए पहुंच रहे है।

Also Read