बलिया
ऑथर

सांसद नीरज शेखर रहे मौजूद : जनपद स्तरीय कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ, किसानों से की कई चर्चा

Uttar Pradesh Times | नीरज शेखर

Dec 28, 2023 20:03

किसानों को संबोधित करते हुए नीरज शेखर के द्वारा मिलेट्स की फसलों के फायदे एवं उसके उत्पादन विपणन आदि विषय पर विस्तार से चर्चा की गई।

Short Highlights
  • अन्न उत्पादन पर होने वाले भौतिक एवं वित्तीय लाभों के संबंध में जनपद के किसानों को राज्यसभा सांसद द्वारा अवगत कराया गया।
  • भूमि परीक्षण प्रयोगशाला अध्यक्ष अजय बाबू सिंह ने मृदा परीक्षण तथा पोषकतत्वों के फसलों पर प्रभाव के विषय पर विस्तृत प्रकाश डाला।
Ballia News(अखिल आनंद तिवारी) : उत्तर प्रदेश मिलेट्स पुनरोद्वार कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद स्तरीय कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ गुरूवार को कृषि भवन के प्रांगण में राज्यसभा सांसद नीरज शेखर द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

नीरज शेखर सहित सबने अपने अपने विचार रखें 
उप कृषि निदेशक द्वारा कार्यक्रम में आए हुए मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र और माल्यार्पण के साथ स्मृति चिन्ह देकर स्वागत करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित दूरदराज से आए हुए कृषक बंधुओं का भी हार्दिक स्वागत अभिनंदन किया गया। किसानों को संबोधित करते हुए नीरज शेखर के द्वारा मिलेट्स की फसलों के फायदे एवं उसके उत्पादन विपणन आदि विषय पर विस्तार से चर्चा की गई। अन्न उत्पादन पर होने वाले भौतिक एवं वित्तीय लाभों के संबंध में जनपद के किसानों को राज्यसभा सांसद द्वारा अवगत कराया गया। कृषि विज्ञान केंद्र सोहांव से आए हुए कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर अभिषेक सिंह व डॉक्टर अनिल पाल द्वारा किसान बंधुओं को योजना के अंतर्गत आने वाले समस्त फसलों के बारे में विस्तार से बताया गया। जिसका किसान बंधुओं ने बड़े ही ध्यान से अनुश्रवण किया। भूमि परीक्षण प्रयोगशाला अध्यक्ष अजय बाबू सिंह ने मृदा परीक्षण तथा पोषकतत्वों के फसलों पर प्रभाव के विषय पर विस्तृत प्रकाश डाला। वेद प्रकाश सिंह सहायक कृषि विकास अधिकारी ने पीएम किसान योजना और विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में किसान बंधुओं से विस्तृत चर्चा की तथा वरिष्ठ प्राविधिक सहायक श्री रंजन चौबे ने अपने उद्बोधन में किसान बधुओं को बीज उत्पादन तथा कम लागत में अधिक उत्पादन करने पर बल दिया।

कई अधिकारी गण रहे मौजूद 
इस अवसर पर मानवेंद्र विक्रम सिंह, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि राकेश सिंह, टिंकू, धर्मवीर सिंह, सिद्धार्थ सिंह, गोलू, उपेंद्र सिंह, ऋषि कुमार सिंह, सुधीर सिंह एवं वीरेंद्र सिंह आदि विशिष्टजन तथा विभागीय अधिकारी कर्मचारीगण के साथ दूरदराज से आए हुए जनपद के सैकड़ों किसान बंधु उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़ें :-अब मोदीनगर साउथ तक दौड़ी नमो रैपिड ट्रेन, ट्रायल रन शुरू, तेज हुआ निर्माण

Also Read