Ballia News : जिला अस्पताल में डीएम ने महादानियों को प्रशस्ति-पत्र व मोमेंटो देकर किया सम्मानित

UPT | विश्व रक्तदान दिवस पर जिलाधिकारी ने सभी को रक्तदान के लिए शपथ दिलाई

Jun 14, 2024 19:10

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने जिला अस्पताल में पहुंचकर रक्तदान करने वाले विभिन्न संगठनों, एनसीसी के अधिकारियों व कैडेटों को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित …

Ballia News : विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने जिला अस्पताल में पहुंचकर रक्तदान करने वाले विभिन्न संगठनों, एनसीसी के अधिकारियों व कैडेटों को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान डीएम ने महादानियों का हौसला अफजाई किया तथा उनके द्वारा किए जा रहे इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी।

डीएम ने रक्तदान करने के लिए दिलाई शपथ
जिलाधिकारी ने विश्व रक्तदान शिविर में पहुंचकर रक्तदान करने वालों को शपथ दिलाई। सभी ने रक्तदान कर जैसे पुनीत कार्य करते रहने का संकल्प लिया। रक्त को किसी फैक्ट्री में तैयार नहीं किया जा सकता। यह हमेशा एक शरीर से निकलकर दूसरे को दान दिया जाता है। तभी उस व्यक्ति के जीवन की रक्षा होती है। कहा कि रक्तदान महादान है। एक यूनिट रक्त कई जिंदगियों को बचा सकती है।

रक्तदान करने से औरों को मिलती है प्रेरणा : डीएम
शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि रक्तदान करना न केवल पुनीत कार्य है, बल्कि यह किसी परिवार के सदस्य की जिंदगी बचाता है, जो अपने परिवार का सबकुछ होता है। ऐसे कार्यों से लोगों के मन में प्रेरणा का भाव जागृत होता है। समाज में मानवता जीवित नजर आती है।

रक्तदान के लिए प्रेरित करने वाले संगठन हैं बधाई के पात्र
डीएम ने कहा कि रक्तदान करने के लिए जो भी संगठन समाज को प्रेरित कर रहे हैं, वे सभी बधाई के पात्र हैं। इस मौके पर सीएमओ डॉ. विजयपति द्विवेदी, सीएमएस डॉ. सुजीत कुमार यादव के अलावा विभिन्न संगठनों के लोग, एनसीसी के अधिकारी और जिला अस्पताल के डाक्टर व स्टाफ मौजूद रहे।

Also Read