Budaun News : महिला के शव के साथ छेड़छाड़ करने वाले डॉक्टर सस्पेंड, दहेज की खातिर हुई थी हत्या

Uttar Pradesh Times | पोस्टमॉर्टम

Jan 25, 2024 15:31

यूपी के बदायूं में महिला के शव की दोंनो आंखें गायब होने के मामले में शासन स्तर से एक बार फिर कार्रवाई की गई है। पहले तत्कालीन सीएमओ डॉ. प्रदीप वार्श्णेय के निलंबन की कार्रवाई...

Short Highlights
  • दहेज़ के लिए की हत्या 
  • पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर सस्पेंड 
Budaun News : यूपी के बदायूं में महिला के शव की दोंनो आंखें गायब होने के मामले में शासन स्तर से एक फिर कार्रवाई की गई है। पहले तत्कालीन सीएमओ डॉ. प्रदीप वार्श्णेय के निलंबन की कार्रवाई हुई थी। अब पोस्टमॉर्टम करने वाले दोनों डाक्टरों को निलंबित किया गया है। बता दें कि उक्त मामले में दोनों डाक्टर जेल भी गए थे और जमानत पर रिहा चल रहे थे। 

दहेज़ के लिए की हत्या 
दरअसल थाना अलापुर इलाके के कुतरई गांव में रहने वाली विवाहिता पूजा की मौत बीते 10 नवंबर को हुई थी। परिवार ने मामले में दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा ससुराल-जनों पर दर्ज कराया था। चूंकि मायका पक्ष मुजरिया थाना क्षेत्र का रहने वाला था। जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिवार वालों को सौंप दिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मौत की वजह हैंगिंग बताई गई। वहीं जब पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन शव घर ले गए तो पता लगा कि उसकी दोंनो आंखें गायब थीं। परिजनों ने डॉक्टरों समेत पोस्टमॉर्टम करने वाले स्टाफ पर आंखें निकालने का आरोप लगाते हुए डीएम मनोज कुमार से शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। 

पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर सस्पेंड 
बता दें कि पूरे मामले में एक बार फिर शासन स्तर से कार्रवाई की गई है। और दोनों डाॅक्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं बरेली के अपर निदेशक चिकित्सा-स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के कार्यालय से संबद्ध करने के निर्देश भी दिए हैं।

Also Read