डीएम की बड़ी कार्रवाई : विकास कार्यों में लापरवाही पर 3 पंचायत सचिव सस्पेंड, 11 एडीओ पंचायत का रोका वेतन

Uttar Pradesh Times | विकास कार्यों में लापरवाही पर 3 पंचायत सचिव सस्पेंड

Jan 20, 2024 21:12

डीएम रविंद्र कुमार ने विकास कार्यों में लापरवाही पर शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने विकास कार्यों में लापरवाही और अनियमितता के आरोप में तीन पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया है।

Short Highlights
  • विकास कार्यों में लापरवाही पर 3 पंचायत सचिव सस्पेंड
  • 11 एडीओ पंचायत का रोका गया वेतन
  • डीएम की कार्रवाई से मचा हड़कंप
Bareilly News : डीएम रविंद्र कुमार ने विकास कार्यों में लापरवाही पर शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने विकास कार्यों में लापरवाही और अनियमितता के आरोप में तीन पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही 11 एडीओ पंचायत का वेतन रोकने के भी निर्देश दिए हैं।

'बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही'
डीएम की रडार पर कई और पंचायत सचिव और एडीओ पंचायत हैं। इनके खिलाफ भी जांच चल रही है। डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि विकास कार्यों में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक-एक विकास कार्य की जांच की जा रही है। गांवों में विकास की प्रगति शून्य मिलने से डीएम काफी खफा हैं। जिसके चलते डीएम ने 11 एडीओ पंचायत का वेतन रोक दिया है।

ठेकेदारों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश
विकास भवन के सभगार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान विकास खंड बिथरी चैनपुर के अभिषेक कुमार, भदपुरा विकास खंड के सुजीत कुमार, दमखोदा विकास खंड के ऋषभ को निलंबित कर दिया गया। डीएम ने निष्पादन अनुदान से संबंधी ग्राम पंचायत बिल्वा और मुड़िया में दो दिन में कार्य शुरू न करने पर संबंधित ठेकेदारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्तापूर्ण जांच कराने को भी कहा है। डीएम ने सभी बीडीओ को विकास कार्यों की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

Also Read