जज रवि दिवाकर को फिर मिली धमकी : ज्ञानवापी मामले में सुनाया था फैसला, तभी से कॉल का सिलसिला जारी, पुलिस को लिखा पत्र

UPT | जज रवि दिवाकर को फिर मिली धमकी

Apr 25, 2024 16:43

ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने वाले जज को लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। जज रवि दिवाकर का आरोप है कि उन्हें इंटरनेशनल नंबर से लगातार धमकी दी जा रही है...

Short Highlights
  • जज रवि दिवाकर को आ रहे लगातार धमकी भरे कॉल
  • ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने के बाद शुरू हुआ सिलसिला
  • फैसला सुनाने के बाद रवि दिवाकर का तबादला बरेली किया गया
Bareilly News : ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने वाले जज को लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। जज रवि दिवाकर का आरोप है कि उन्हें इंटरनेशनल नंबर से लगातार धमकी दी जा रही है। रवि दिवाकर ने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर मामले के बारे में बताया है। उन्‍होंने बताया है कि पिछले एक हफ्ते से उन्हें अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं जो बहुत ही चिंताजनक है। उन्होंने पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की भी बात कही है।

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का आदेश दिया था
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जज रवि दिवाकर के पास 15 अप्रैल की शाम एक इंटरनेशनल नंबर से धमकी भरी कॉल आई थी। जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ज्ञानवापी पर फैसला सुनाने के बाद रवि दिवाकर के पास ऐसी कॉल आती रहती हैं। इस पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उन्‍हें और परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया था। इसे बाद में घटाकर एक्‍स श्रेणी कर दिया गया। रवि दिवाकर ने ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का आदेश दिया था।

बरेली में भी चर्चा में थे रवि दिवाकर
आपको बता दें कि बनारस में ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने के बाद रवि दिवाकर का तबादला बरेली हो गया था। इसके बाद शासन की ओर से न्यायाधीश रवि दिवाकर और इनके परिवार को सुरक्षा दी गई। बरेली में भी उन्‍होंने 2018 के दंगों के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू की थी। इसमें आरोपी तौकीर रजा को मास्टरमाइंड करार देते हुए पेश होने का नोटिस भेजा गया था। उस समय भी रवि दिवाकर काफी चर्चाओं में रहे थे।

पत्र में लिखा कि...
जज रवि दिवाकर ने बरेली के एसएसपी को पत्र अवगत कराया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि 15 अप्रैल की शाम 8:42 बजे इंटरनेशनल नंबर से निजी नंबर पर कॉल आई। इस पर कोई उत्तर नहीं दिया गया है। इंटरनेशनल नंबर से 20-25 दिन में कई कॉल आ चुके हैं और धमकी मिल चुकी है।

Also Read