मानुष पारीक बने बरेली के नए एसपी सिटी : आईपीएस अंशिका वर्मा को मिली एसपी साउथ की जिम्मेदारी

UPT | मानुष पारीक और अंशिका वर्मा।

Sep 18, 2024 00:30

बरेली शहर के एसपी सिटी राहुल भाटी का कई दिन पहले ट्रांसफर हो चुका है। मगर, अब शासन ने मंगलवार को तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें 2020 बैच के आईपीएस अफसर मानुष पारीक को बरेली का नया एसपी सिटी बनाया है।मानुष पारीक पहले बरेली में एसपी दक्षिण के पद पर कार्यरत थे, लेकिन अब एसपी सिटी की जिम्मेदारी निभाएंगे

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में मंगलवार को प्रशासनिक फेरबदल हुआ, जिसमें 2020 बैच के आईपीएस अधिकारी मानुष पारीक को बरेली का नया एसपी सिटी नियुक्त किया गया। इससे पहले वह बरेली में एसपी दक्षिण के पद पर कार्यरत थे। अब उन्हें बरेली शहर की कानून व्यवस्था को संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। मानुष पारीक राजस्थान के मूल निवासी हैं और इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

आईपीएस अंशिका वर्मा बनीं नई एसपी साउथ
मानुष पारीक के एसपी सिटी के पद पर नियुक्ति के साथ ही 2021 बैच की आईपीएस अधिकारी अंशिका वर्मा को बरेली का नया एसपी साउथ बनाया गया है। अंशिका वर्मा इससे पहले गोरखपुर में कार्यरत थीं, और अब उन्हें बरेली की दक्षिणी क्षेत्र की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इंस्पेक्टर के आवास से मिली बड़ी रकम
मानुष पारीक ने हाल ही में बरेली के फरीदपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर रामसेवक के सरकारी आवास पर छापा मारा था, जिसमें उन्होंने 9.84 लाख रुपये नकद बरामद किए थे। यह कार्रवाई 22 अगस्त को एसपी साउथ रहते हुए की गई थी। छापेमारी के दौरान इंस्पेक्टर रामसेवक अपनी सर्विस रिवाल्वर के साथ थाने की दीवार फांदकर फरार हो गया था। जांच में पाया गया कि इंस्पेक्टर ने स्मैक तस्करों से 7 लाख रुपये रिश्वत के तौर पर लिए थे। इस घटना के बाद उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

मानुष पारीक के नेतृत्व की प्रशंसा
मानुष पारीक की इस सख्त कार्रवाई और उनके प्रभावी नेतृत्व के चलते शासन ने उनकी सराहना की है। इसी के मद्देनजर उन्हें बरेली में एसपी सिटी की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। पारीक का यह कदम बरेली में भ्रष्टाचार पर कड़ी नजर रखने और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से उठाया गया है। 

Also Read