Bareilly News : पुलिस ने पकड़ा डीजल चोर गैंग, लग्जरी कारों से करते थे डीजल चोरी

UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी

Sep 16, 2024 22:59

बरेली पुलिस ने डीजल चोरों के एक सक्रिय गैंग का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह शहर में लग्जरी कारों का इस्तेमाल करके वाहनों से डीजल चोरी करता था।

Bareilly News : बरेली पुलिस ने डीजल चोरों के एक सक्रिय गैंग का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह शहर में लग्जरी कारों का इस्तेमाल करके वाहनों से डीजल चोरी करता था। इज्जतनगर थाना पुलिस ने इस गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है, जबकि दो अन्य अपराधी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी किया गया डीजल, एक कार, मोटरसाइकिल और अन्य आपराधिक गतिविधियों में प्रयुक्त सामान बरामद किया है। 

मुठभेड़ के बाद चार गिरफ्तार, दो फरार
इज्जतनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर धीमरी कलापुर नहर के पास एक मुठभेड़ के बाद हाफिजगंज थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गांव निवासी शिवम को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में शिवम ने अन्य साथियों के नाम बताए, जिसके बाद औरंगाबाद के गौरव गंगवार, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के पूरनापुर गांव निवासी मनोज पटेल और कमुआपुर गांव निवासी केशव पटेल को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ जारी है और पुलिस को उम्मीद है कि इस गैंग के अन्य आपराधिक कृत्यों के बारे में भी खुलासे हो सकते हैं।

फरार आरोपियों की तलाश जारी
इज्जतनगर थाने के इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान हाफिजगंज थाना क्षेत्र के औरंगाबाद निवासी प्रेम पटेल और कलारी गांव निवासी अजय मौके से फरार हो गए। पुलिस ने उनके फरार साथियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है। घटनास्थल से गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक लग्जरी कार, मोटरसाइकिल, दो अवैध तमंचे, तीन जिंदा कारतूस, एक खोका, 100 लीटर डीजल से भरी हुई दो केन, चोरी में उपयोग होने वाले औजार जैसे पेचकस, पाइप, कीप और हथौड़ा बरामद किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस को फरार आरोपियों से और भी सामग्री बरामद होने की उम्मीद है।

किराए के मकान में रचते थे साजिश
गिरफ्तार किए गए बदमाश बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में एक किराए के मकान में रहते थे। यहीं से वे रात के समय चोरी की साजिश रचते और सड़क किनारे खड़े वाहनों से डीजल चोरी करते थे। गिरोह का तरीका था कि वे पहले वाहनों के ताले तोड़ते, फिर डीजल निकालते। विरोध करने पर वे फायरिंग करने से भी पीछे नहीं हटते थे। 10 अगस्त को आशुतोष सिटी के पास टीवीएस कंपनी के बाहर खड़े वाहनों से गिरोह ने डीजल चोरी की थी। इसके अलावा, 3 सितंबर को चावड़ गांव में एक चौकीदार ने जब उन्हें चोरी करने से रोका, तो उन्होंने उस पर गोली चला दी, जिससे वह घायल हो गया था।

अपराधी गिरोह का आपराधिक इतिहास
गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों की आपराधिक पृष्ठभूमि है। बरेली के कई थानों में इनके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के पुराने रिकॉर्ड खंगाल रही है ताकि इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। 

Also Read