बरेली में पंचायत का अनोखा फैसला : युवती के फोटो एडिट कर वायरल करने वाले आरोपी को मां ने चप्पलों से पीटा, जानें...

UPT | नवाबगंज कोतवाली का फोटो

Sep 24, 2024 20:22

बरेली देहात की नवाबगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव की पंचायत ने युवती के फोटो एडिट कर वायरल करने के आरोपी के खिलाफ...

Bareilly News : यूपी के बरेली देहात की नवाबगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव की पंचायत ने युवती के फोटो एडिट कर वायरल करने के आरोपी के खिलाफ अनोखा फैसला सुनाया है। पंचायत ने आरोपी को चप्पलों से पीटे जाने की सजा दी है। इसके बाद मामले का निपटारा कर दिया गया। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने घटना की जानकारी होने से इंकार किया है।



बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ने चोरी किए गए मोबाइल फोन से युवती की फोटो (तस्वीर) एडिट (संपादित) कर उसे सोशल मीडिया पर सार्वजनिक (वायरल) कर दिया था। युवती के परिजनों ने पंचायत में इसकी शिकायत की। पंचायत ने आरोपी युवक को चप्पलों से पीटने का फैसला सुनाया। इसके बाद मामले का निपटारा कर दिया गया। पंचायत के फैसले के बाद पीड़िता की मां ने युवक को चप्पलों से पीटकर गुस्सा उतारा। पंचायत का कहना था कि अगर यह मामला पुलिस में गया, तो युवक का भविष्य चौपट हो जाएगा। इसीलिए आरोपी को चप्पलों से पीटकर मामले खत्म कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो पर जताया था गुस्सा
इस मामले में पुलिस ने जानकारी से इंकार किया है। मगर, नवाबगंज विकास खंड की ब्लॉक प्रमुख प्रज्ञा गंगवार ने दबीं जुंबा से बताया कि विकास खंड क्षेत्र के हरदुआ गांव में यह घटना हुई है। उन्होंने बताया कि गांव के एक युवक ने गांव की ही एक लड़की की आपत्तिजनक फोटो वायरल कर दी थी। यह एडिट थी। उन्होंने कहा कि पंचायत में युवक के भविष्य को देखकर राजीनामा कर दिया गया था। वह पढ़ाई कर रहा था। लड़की की मां ने शर्त रखी थी कि जब तक वह युवक को चप्पल से नहीं पीटेगी, तब तक वह उसे माफ नहीं करेगी। इसके बाद युवती की मां ने आरोपी युवक की चप्पल से पिटाई की।

पंचायत ने पुलिस में मामला ले जाने से रोका
आरोपी युवक की हरकत से युवती के परिजन और गांव के लोगों में काफी गुस्सा है। मगर, पंचायत ने यह मामला पुलिस में ले जाने से रोक दिया। इसके बाद पंचायत ने मां को चप्पल से मारने दिया। पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी होने से ही इनकार कर दिया। नवाबगंज थाना पुलिस ने किसी घटना की जानकारी से इंकार किया है।

Also Read