बरेली में लापरवाह पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज : चौकी इंचार्ज, दरोगा समेत तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड, जानें मामला....

UPT | एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान

Jun 21, 2024 18:08

बरेली में पुलिस कर्मियों की लापरवाही और भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामले सामने आने लगे हैं। मगर,इन मामलों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने गंभीरता से लिया है। जिसके चलते अलग-अलग मामलों में...

Bareilly News (Sajid Raza Khan) : यूपी के बरेली में पुलिस कर्मियों की लापरवाही और भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामले सामने आने लगे हैं। मगर, इन मामलों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने गंभीरता से लिया है। जिसके चलते अलग-अलग मामलों में भ्रष्टाचार के आरोपी बैरियर टू चौकी इंचार्ज, सीबीगंज थाने के एक दरोगा और सिपाही को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

लोगों से रुपयों के लेनदेन का विवाद
सीबीगंज थाना क्षेत्र के दौली रघुवरदयाल गांव निवासी जाकिर हुसैन का कुछ लोगों से रुपयों के लेनदेन का विवाद है। यह मुकदमा न्यायालय (कोर्ट) में चल रहा है। कुछ दिन पहले आरोपियों ने रास्ते में घेरकर पीड़ित से गाली गलौज की और धमकी दी। जाकिर ने पांच जून को सीबीगंज थाने में शिकायत की, तो दरोगा रत्नेश को जांच सौंपी गई। मगर, दरोगा ने बिना कार्रवाई किए पत्र सिपाही पंकज को दे दिया। पंकज ने जाकिर से कार्रवाई के बदले दस हजार रुपये की मांग की। बता दें कि दरोगा रत्नेश को कुछ दिन पहले ही इंस्पेक्टर राधेश्याम ने उसका हलका नंबर चार से बदलकर तीन कर दिया था। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने मीडिया को बताया कि जनसुनवाई में भ्रष्टाचार और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आरोपियों को सीबीगंज थाने के दरोगा, सिपाही और बैरियर-टू के चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

रिश्वत मांगने की रिकॉर्डिंग
पीड़ित जाकिर ने रुपये मांगने की बात को मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। इस मामले में पीड़ित ने गुरुवार दोपहर लगभग 12 बजे एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की। एसएसपी ने एसपी साउथ मानुष पारीक से जांच कराई। उनकी रिपोर्ट आने के बाद दोनों को निलंबित (सस्पेंड) कर दिया। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

लापरवाही में चौकी इंचार्ज सस्पेंड
शहर के इज्जतनगर थाना क्षेत्र की वैरियर-टू चौकी के इंचार्ज संजीव कुमार को चोरी के मामले में लापरवाही बरतने पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने सस्पेंड कर दिया। एसएसपी ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने का भी आदेश दिया है। गांव धौरेरा माफी निवासी ओमप्रकाश के घर 16 मार्च की रात चोरी हो गई थी लेकिन चौकी इंचार्ज ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके अलावा मामले में काफी देर करने के साथ आईजीआरएस पर झूठी रिपोर्ट भेज दी। इसके अलावा विवेचनाओं में भी अनियमितता की।चौकी की चीता मोबाइल पर प्राइवेट व्यक्ति का फोटो भी वायरल होने लगा था।

Also Read