Bareilly News : नए एसएसपी अनुराग आर्य ने लिया चार्ज, जनता की होगी सुनवाई, माफिया पर कड़ाई

UPT | एसएसपी अनुराग आर्य

Jun 27, 2024 22:57

बरेली के नए एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अनुराग आर्य ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने आते ही सबसे पहले थाना कोतवाली का निरीक्षण किया। इसके बाद...

Bareilly News : बरेली के नए एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अनुराग आर्य ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने आते ही सबसे पहले थाना कोतवाली का निरीक्षण किया। इसके बाद अपने कार्यालय में मीडिया से बातचीत की। नए कप्तान ने अपनी प्राथमिकता को साफ कर दिया। उन्होंने अपने पुलिसिंग के फार्मूले को भी समझाया। नए एसएसपी ने जनता की सुनवाई और माफिया पर कड़ाई का संदेश दिया। इसके साथ ही यह भी समझाया कि अपराधियों और भ्रष्ट्राचारियों पर सरकार की जीरो टालरेंस की नीति का सख्ती से अमल किया जायेगा। 

बागपत के छपरौली के रहने वाले हैं अनुराग आर्य
2013 बैच के आईपीएस अनुराग आर्य बागपत के छपरौली रहने वाले हैं। यहां से पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह चुनाव जीते थे। उन्होंने छपरौली से ही सियासी सफर शुरू किया था। नए एसएसपी ने बनारस हिंदू युनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। उन्होंने रिजर्व बैंक आफ इंडिया कानपुर में भी अपनी सेवाएं दी। इसके बाद फिर उनका सलेक्शन आईपीएस के रूप में हो गया। वह बरेली में एसपी इंटेलीजेंस भी रह चुके हैं। वह हाल ही में आजमगढ़ से स्थानांतरित होकर बरेली आए हैं। आजमगढ़ में उनका कार्यकाल बेहद सफल माना गया। मीडिया से बातचीत के दौरान एसएसपी अनुराग आर्य ने कहा कि थाने जनसुलभ हों, हर थाने पर कोई ना कोई व्यक्ति ऐसा रहे जो जनता को सुन सके। थाना स्तर पर ही समस्या का समाधान हो। 

जेल से छूटने वाले अपराधियों की मॉनिटरिंग
एसएसपी ने जेल से छूटने वाले अपराधियों की मानीटरिंग करने पर जोर दिया। बोले, संपत्ति संबंधी अपराधी, लुटेरे, छिनैती करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो। आने वाले समय में त्यौहारों को लेकर कार्ययोजना बनाने को कहा। खासतौर पर उन विवादों को ध्यान देने के लिए कहा जो हल हो चुके हों, या फिर जो हल ना हुए हों। आर्य ने सरकार की जीरो टालरेंस की नीति का जिक्र किया करते हुए कहा कि पुलिस में हमारे सहकर्मी बहुत मेहनत से काम करते हैं, लेकिन अगर कोई गलत गतिविधि में संलग्न पाया जाता है। उसके खिलाफ सख्त और नजीर बनाने वाली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने थानों में साफ सफाई रखने तथा माहौल बेहतर रखने पर जोर दिया। इसके साथ ही यह भी कहा कि माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मीडिया और अन्य सभी का फीडबैक लेकर जहां जरूरी होगा बेहतर से बेहतर किया जाएगा।

Also Read