Bareilly News : गाला गैलेक्सी होटल के मालिकों पर मुकदमा, बीडीए से सील बिल्डिंग में निर्माण का आरोप

फ़ाइल फोटो | गाला गैलेक्सी होटल के मालिकों पर मुकदमा।

Oct 11, 2024 14:43

यूपी के बरेली में गाला गैलेक्सी होटल के मालिकों पर शहर के प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि होटल स्वामी बीडीए (बरेली विकास प्राधिकरण) से सील बिल्डिंग में निर्माण करवा रहे थे। यह दो महीने पहले...

Bareilly News : यूपी के बरेली में गाला गैलेक्सी होटल के मालिकों पर शहर के प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि होटल स्वामी बीडीए (बरेली विकास प्राधिकरण) से सील बिल्डिंग में निर्माण करवा रहे थे। यह दो महीने पहले सील किया गया था। बताया जाता है कि होटल का निर्माण बीडीए से स्वीकृत नक्शे के विपरीत कराया गया था। इसलिए गाला गैलेक्सी होटल के मालिक सुनील कुमार मनचंदा, उनके बेटे वरुण मनचंदा और पत्नी ममता मनचंदा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के आरोप में भी कार्रवाई की गई है।

नक्शे से अधिक बेसमेंट का निर्माण किया 
शहर के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर में स्थित गाला गैलेक्सी होटल के मालिकों को बीडीए ने नोटिस जारी किया था। बीडीए के सहायक अभियंता प्रवर्तन हरीश चौधरी ने मीडिया को बताया कि वरुण मनचंदा और सुनील मनचंदा ने केके हॉस्पिटल रोड पर स्वीकृत मानचित्र (नक्शे) के विरुद्ध अधिक बेसमेंट का निर्माण किया था। इस पर उन्हें नोटिस जारी कर बिल्डिंग सील की गई थी। बिल्डिंग सील होने के बाद भी बिल्डिंग तोड़कर दोबारा निर्माण शुरू कर दिया। उनको कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस मामले की शिकायत प्रेमनगर थाना पुलिस से की। प्रेम नगर थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह होटल बिना पार्किंग के संचालित हो रहा है। मुख्य सड़क के किनारे पार्किंग के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी गई है।

आवासीय भूखंड में पास कराया नक्शा
होटल गाला गैलेक्सी के पीछे दो नई बिल्डिंग का निर्माण बिना सेटबैक और पार्किंग की जगह के किया जा रहा है। इनमें से एक बिल्डिंग का निर्माण 1200 गज में हो रहा है। यहां बेसमेंट के साथ निर्माण किया जा रहा है, जबकि नक्शा केवल आवासीय भूखंड के लिए पास किया गया था। जिसके चलते दो माह पहले इस निर्माण को सील कर दिया गया था। मगर, इसके बाद भी निर्माण कार्य दिन-रात जारी था।

बीडीए वीसी ने लगाई फटकार
होटल की सील बिल्डिंग में निर्माण होने पर बीडीए के उपाध्यक्ष ने संबंधित इंजीनियरों को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने तत्काल एक टीम को मौके पर भेजकर निर्माण रुकवाने और कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए थे। इसके बाद गाला गैलेक्सी होटल के पीछे नई बिल्डिंग के अवैध निर्माण को रुकवाया गया। यहां बीडीए पहले ही सीलिंग की कार्रवाई कर चुका था। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए. ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है। नियमानुसार ही निर्माण को अनुमति दी जाएगी। अवैध निर्माण पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी।

Also Read