बड़ी कार्रवाई : बरेली के दलित छात्र को पीटने वाली महिला टीचर सस्पेंड, खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी जांच, जानें पूरा मामला...

UPT | बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय।

Jul 24, 2024 01:24

बरेली की नवाबगंज तहसील क्षेत्र के भदपुरा विकास खंड के बिहारीपुर अब्दुल रहमान गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय की एक महिला टीचर पर चौथी क्लास के दलित छात्र को पीटने का आरोप है। महिला टीचर (शिक्षक) ने 20 जुलाई को छात्र को पीटा था। इस मामले में सहायक अध्यापक रचनी गंगवार को सस्पेंड कर दिया गया है। उसकी पीठ में पिटाई के निशान भी बन गए थे।

Bareilly News : यूपी के बरेली की नवाबगंज तहसील क्षेत्र के भदपुरा विकास खंड के बिहारीपुर अब्दुल रहमान गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय की एक महिला टीचर पर चौथी क्लास के दलित छात्र को पीटने का आरोप है। महिला टीचर (शिक्षक) ने 20 जुलाई को छात्र को पीटा था। इस मामले में सहायक अध्यापक रचनी गंगवार को सस्पेंड कर दिया गया है। उसकी पीठ में पिटाई के निशान भी बन गए थे। छात्र की पिटाई की शिकायत थाना पुलिस से की गई। जिसके चलते पुलिस ने टीचर के खिलाफ मारपीट और एससी एसटी  के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।दलित छात्र को बेरहमी से पीटने का फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बाद ही बीएसए ने सहायक अध्यापक रचनी गंगवार को सस्पेंड किया है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए जांच शुरू हो गई है। हालांकि, दहशत की वजह से छात्र स्कूल नहीं आ रहा है।

आरोपी शिक्षिका को ब्लॉक संसाधन केंद्र नवाबगंज से किया अटैच
बीएसए संजय सिंह ने छात्रा की पिटाई के मामले में सहायक अध्यापक को सस्पेंड कर दिया है।उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए खंड शिक्षा अधिकारी शेरगढ़ को मामले की जांच दी गई है।वह जांच कर रहे हैं। शिक्षिका को ब्लॉक संसाधन केंद्र नवाबगंज से अटैच किया गया है। 

जानें क्या बोलीं टीचर
इस मामले में सहायक अध्यापक रचनी गंगवार ने मीडिया से कहा कि उन्होंने बच्चों को नींबू या जामुन तुड़वाने के लिए नहीं भेजा था। गांव वालों के पूछने पर छात्र ने उनका नाम ले लिया है। प्रधानाध्यापक के सामने बच्चे ने स्वीकार किया है कि उन्होंने  नहीं भेजा था। बच्चा भविष्य में ऐसी हरकतें ना करे। इसलिए एक-दो छड़ी मार दी थी। बेवजह मामले में तूल दिया जा रहा है। जांच के बाद हकीकत सबके सामने आ जाएगी।

Also Read