बरेली में सत्ता की हनक : गोली कांड में बीजेपी मंत्री के पति और पूर्व विधायक का नाम, यह साजिश या... 

UPT | बरेली में फायरिंग, तोड़फोड़ और आगजनी।

Jun 25, 2024 12:34

यूपी के बरेली की सड़कों पर ताबड़तोड़ फायरिंग और गैंगवार की पटकथा पहले ही लिखी जा चुकी थी। बताया जाता है कि रिठौरा के हिस्ट्रीशीटर सभासद केपी यादव के एक दोस्त ने 30 लाख रुपये में प्लॉट पर कब्जा दिलाने का...

Bareilly News : यूपी के बरेली की सड़कों पर ताबड़तोड़ फायरिंग और गैंगवार की पटकथा पहले ही लिखी जा चुकी थी। बताया जाता है कि रिठौरा के हिस्ट्रीशीटर सभासद केपी यादव के एक दोस्त ने 30 लाख रुपये में प्लॉट पर कब्जा दिलाने का ठेका लिया था। इसके बाद बदमाशों को इकट्ठा किया गया। ये बदमाश होटलों में ठहरे थे। पीलीभीत रोड पर ही बैरियर टू पुलिस चौकी से आगे देहात क्षेत्र में देर रात तक शराब पार्टी आयोजित हुई। इसके बाद शनिवार सुबह पीलीभीत बाईपास पर फायरिंग और बवाल हो गया। दिनदहाड़े अंधाधुंध गोलियों से पूरा शहर दहल उठा। प्लॉट कब्जाने के लिए केपी यादव के दोस्त ने ही बदमाशों को इकट्ठा किया था। उनके पास लाठी, डंडे, तमंचे, रॉड आदि थे। शराब पार्टी के दौरान ही किसे क्या करना है? इसकी हिदायत भी दी गई थी। इसके बाद उन्हें स्टार होटल में ठहराया गया।

फायरिंग, तोड़फोड़ और आगजनी से दहशत 
पीलीभीत बाईपास रोड पर शनिवार को प्लॉट पर कब्जे को लेकर प्रॉपर्टी डीलर राजीव राणा और मार्बल की दुकान के मालिक आदित्य उपाध्याय के गुटों में जमकर संघर्ष हुआ था। घटना में दोनों गुटों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई थी। दुकान में जेसीबी से तोड़फोड़ की गई थी। इस पर आदित्य पक्ष ने राजीव गुट की ओर से लाई गईं दो जेसीबी पर तेल डालकर आग लगा दी थी। फायरिंग, तोड़फोड़ और आगजनी से दहशत फैल गई थी।    

मुख्य आरोपी के होटल में ठहरे थे बदमाश
शनिवार को वारदात से पहले बदमाशों को स्टार होटल में ठहराया गया था। स्टार होटल राजीव राणा का बताया जा रहा है। यहां कुछ देर रुकने के बाद तड़के पांच बजे ही बदमाश मार्बल की दुकान पर पहुंच गए। उन्होंने फायरिंग और मारपीट शुरू कर दी। पुलिस अब कॉल डिटेल और लोकेशन निकलवाकर हमलावरों के बारे में जानकारी जुटा रही है। घटनास्थल, होटल सहित अन्य संबंधित स्थानों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। हालांकि, इंस्पेक्टर इज्जतनगर राधेश्याम का कहना है कि 30 लाख रुपये में सौदे की बात अभी सामने नहीं आई है। इसमें जांच की जा रही है।

बवाल के दौरान 100 राउंड फायरिंग!
बवाल के दौरान 100 राउंड फायरिंग होने की बात कही जा रही है। तमाम वीडियो भी वायरल हुए हैं। इसमें हमलावर बेखौफ होकर लाइसेंसी बंदूक, रिवॉल्वर और तमंचों से फायरिंग करते दिख रहे हैं। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने 312 बोर के पांच, 315 बोर का एक खोखा बरामद किया। इसके अलावा 315 बोर की पिस्टल का एक खोखा मिला। पास में विष्णुधाम कॉलोनी के लोगों के घरों की दीवारों पर गोलियों के निशान घटना की गवाही दे रहे हैं। 

गैंगवार में दो भाजपा नेताओं के नाम जुड़े
बरेली शहर में शनिवार सुबह हुए बवाल में शामिल दोनों गुटों का नाम भाजपा से जुड़ रहे हैं। फरार चल रहे राजीव राणा ने वीडियो वायरल कर उत्तराखंड सरकार में मंत्री रेखा आर्या के पति पप्पू गिरधारी और उनके बेटे को घटना में शामिल बताया। वहीं, पकड़े गए आदित्य उपाध्याय की मां (रिटायर्ड इंस्पेक्टर) मीरा शर्मा ने भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल पर साजिश का आरोप लगाया है। घटना के बाद फरार राजीव राणा ने अपनी फेसबुक आईडी पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि पप्पू गिरधारी उसका प्लॉट छीनना चाहते है। कभी आदित्य उपाध्याय और कभी अनुज मिश्रा को आगे कर देते हैं। एक बार उनके घर पर भी चढ़ाई की जा चुकी है। राजीव के मुताबिक, पप्पू गिरधारी ने कहा था कि यह प्लाॅट हमें दे दो। मना करने पर पप्पू गिरधारी ने अपने लोगों को भेजकर जबरन प्लॉट छीनना चाहा।

दोनों गुटों के एक दूसरे पर आरोप
पप्पू गिरधारी जिस प्लॉट पर हाथ रख देते हैं, उसे छीनकर ही मानते हैं। वीडियो में राजीव राणा ने घटना के लिए पप्पू गिरधारी और उनके बेटे को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं आदित्य उपाध्याय की मां (रिटायर्ड इंस्पेक्टर) मीरा शर्मा का कहना है कि जमीन बेचकर और सेवानिवृत्ति के बाद मिले रुपयों से यह जमीन खरीदी थी। इसके बाद पोते के नाम से यहां मार्बल की दुकान खोली। पहले डॉ. भारती जमीन देने का दबाव बनाती रहीं, फिर उनका गुर्गा राजीव राणा दबाव बनाने लगा। मीरा शर्मा ने आरोप लगाया है कि राजीव राणा भाजपा के पूर्व विधायक पप्पू भरतौल का पार्टनर है। राजीव राणा हिस्ट्रीशीटर और भूमाफिया है, फिर भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है। इज्जतनगर पुलिस ने बेटे आदित्य को भगा दिया, तो वह घर पहुंचकर लाइसेंसी बंदूक ले आया। हमलावरों ने दुकान पर लगे पांच सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए।

मेरा कोई लेना-देना नहीं : पप्पू गिरधारी
पप्पू गिरधारी ने कहा- मैं राजीव राणा और दूसरे पक्ष को जानता तक नहीं। प्लाॅट से भी मेरा कोई मतलब नहीं। मैं देहरादून में हूं। अधिकारी जांच कर रहे हैं। अगर मैं दोषी हूं या मेरा इस प्रकरण से कोई भी संबंध है, तो जांच में सामने आ जाएगा। मुझे और मेरे बेटे का नाम साजिशन शामिल किया जा रहा है। 

मैं उज्जैन में हूं : पप्पू भरतौल
पूर्व विधायक पप्पू भरतौल ने मीडिया को बताया कि मैं उज्जैन में हूं। घटना से एक दिन पहले शुक्रवार शाम को ही मैं बरेली से वृंदावन चला आया था। अब महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन पहुंच गया हूं। पप्पू भरतौल ने इससे संबंधित वीडियो भी जारी किया है। इसमें वह उज्जैन स्टेशन के बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं।

Also Read