Bareilly News : जेल में बंद हत्या के आरोपियों ने फर्स्ट डिवीजन से पास की बोर्ड परीक्षा, 32 बंदियों को प्रथम स्थान, जेल अफसरों ने दी बधाई

UPT | सेंट्रल जेल का फोटो

Apr 22, 2024 13:18

बरेली में केंद्रीय कारागार में सजायाफ्ता बंदियों ने यूपी बोर्ड एग्जाम (परीक्षा) में नाम रोशन किया है। यहां के 34 कैदियों ने हाईस्कूल, और इंटर की परीक्षा दी। इसमें से 32 ने फर्स्ट डिवीजन में बोर्ड एग्जाम पास किया है। हाईस्कूल में लखीमपुर खीरी के रविंद्र ने 89.83 प्रतिशत, और इंटरमीडिएट में बदायूं के ओमवीर ने 65.8 प्रतिशत अंक हासिल किए।

Bareilly news : उत्तर प्रदेश के बरेली में केंद्रीय कारागार में सजायाफ्ता बंदियों ने यूपी बोर्ड एग्जाम (परीक्षा) में नाम रोशन किया है। यहां के 34 कैदियों ने हाईस्कूल, और इंटर की परीक्षा दी। इसमें से 32 ने फर्स्ट डिवीजन में बोर्ड एग्जाम पास किया है। हाईस्कूल में लखीमपुर खीरी के रविंद्र ने 89.83 प्रतिशत, और इंटरमीडिएट में बदायूं के ओमवीर ने 65.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। ये दोनों बंदी हत्यारोपी हैं, और काफी समय से सेंट्रल जेल में बंद हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक, और डीआईजी जेल ने एग्जाम पास करने पर बधाई दी। यूपी बोर्ड की 10 वीं, और 12 वीं का रिजल्ट शनिवार दोपहर में आया था।

बरेली के स्टूडेंट ने रचा इतिहास
बरेली के कई स्टूडेंट ने इतिहास रचा है। इसमें बरेली की राशिका गंगवार ने यूपी में छठा स्थान प्राप्त किया है। जेल में बंद कैदियों ने भी कड़ी मेहनत से बेहतर प्रदर्शन किया है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक अविनाश गौतम ने मीडिया को बताया कि बरेली सेन्ट्रल जेल में हाई स्कूल की परीक्षा देने जिला कारागार शाहजहांपुर से चार बंदी आए थे। इन सभी चारों बंदियों ने प्रथम श्रेणीं में परीक्षा पास की। इसी प्रकार जिला कारागार  पीलीभीत से दो बंदी परीक्षा देने आए थे। इन्होंने भी प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की है। जिला कारागार रामपुर से पांच बंदी आए। यह पांचों भी प्रथम श्रेणीं में पास हुए हैं। जिला कारागार मुरादाबाद से एक बंदी आया, और वह प्रथम श्रेणीं में उत्तीर्ण हुआ। जिला कारागार बिजनौर से एक बंदी आया, और वह प्रथम श्रेणीं में पास हुआ।

बरेली केन्द्रीय कारागार के नौ बंदी हाईस्कूल की परीक्षा में बैठे थे। यह सभी प्रथम श्रेणी में पास हुए।इससे प्रकार चार बंदियों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी। इनमें तीन प्रथम श्रेणी,एक द्वितीय श्रेणीं में उत्तीर्ण हुआ। वरिष्ठ जेल अधीक्षक श्री गौतम ने बताया कि सभी बंदियों के लिए परीक्षा संबधी सभी संसाधन जेल में ही उपलब्ध कराए गए थे। इसमें डिप्टी जेलर रविन्द्र,और जेलर विजय कुमार राय का पूर्ण सहयोग रहा।कारागार डीआईजी कुंदन किशोर, और वरिष्ठ अधीक्षक अविनाश गौतम ने परीक्षा में पास सभी सफल बंदियो को बधाई दी।

Also Read