बरसात ने खोली पोल : बारिश के पानी से बह गई रेल लाइन की पटरी, ट्रेन संचालन हुआ ठप

UPT | बारिश में बह गई रेल लाइन की पटरी

Jul 08, 2024 11:30

शाहगढ़ स्टेशन और संडई हाल्ट के बीच स्थित सकरिया नाले के पुलिया संख्या 241/2 व 241/3 रेलवे रूट पर बह गया है, जो रविवार की रात को तेज बारिश के कारण हुआ। इसके बाद इस पुलिया...

Pilibhit News : शाहगढ़ स्टेशन और संडई हाल्ट के बीच स्थित सकरिया नाले के पुलिया संख्या 241/2 व 241/3 रेलवे रूट पर बह गया है, जो रविवार की रात को तेज बारिश के कारण हुआ। इसके बाद इस पुलिया के घटिया निर्माण की पोल भी खुल गई है। इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने शाहगढ़ स्टेशन से संडई हाल्ट तक के रेलवे सेक्शन पर फिलहाल सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। इसके बाद नई ट्रेनों के संचालन में भी बाधा पैदा हो गई है। रेलवे प्रशासन ने बताया कि इस पुलिया के निर्माण कार्य के लिए अब काफी समय लग सकता है और तब तक यह रूट बंद रहेगा।
 
हाल ही मे मिली थी ट्रेनों के संचालन की अनुमति
खटीमा पुल पर पानी की स्तर में बढ़ोतरी के कारण टनकपुर पीलीभीत रूट की कई ट्रेनें बंद कर दी गई हैं। अभी हाल ही मे मैलानी पीलीभीत के बीच कुछ ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली थी। इस स्थिति में लोगों का इंतजार अब और भी बढ़ गया है। इसके अलावा शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण गोदावरी स्टेट के कई क्षेत्रों में लोगों के घरों में पानी भर गया है।


यहां भी कई घरों में भरा पानी
ग्राम बैल्हा में भारी बारिश से नेपाल के सीमावर्ती गांव में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिसके कारण गांव के घरों में पानी घुस गया है। इस स्थिति ने ग्रामीणों को अपने घरों को छोड़कर उच्च स्थानों पर शरण लेने पर मजबूर कर दिया है। कई लोग अपने घरों में ही चारपाई पर बाजार के सामान रखकर वक्त बिता रहे हैं। अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व, ऋतु पूनिया ने इस बारिश को लेकर जिले में अलर्ट जारी किया है। उन्होंने बताया कि शारदा और देवहा नदी में जलस्तर बढ़ रहा है और इसके कारण स्थानीय निवासियों के लिए खतरा बढ़ रहा है।

Also Read