बरेली में बारिश से बढ़ी परेशानी : बिजली कटौती बनी आफत, 10 से 15 घंटे आपूर्ति ठप, जलभराव से रास्ते बंद

UPT | बारिश के बाद जलभराव

Jun 27, 2024 18:13

उत्तर प्रदेश के बरेली में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मगर, बिजली कटौती लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। शहर से लेकर देहात तक में...

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मगर, बिजली कटौती लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। शहर से लेकर देहात तक में 10 से 15 घंटे की बिजली कटौती की शिकायत आ रही हैं। शहर में सुबह 7 बजे से बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी। यह दोपहर को 3 बजे के बाद बहाल हो सकी। मगर, इसके बाद भी बार-बार की ट्रिपिंग और कटौती से लोग बेहाल हैं। वहीं बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण भी लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। 

देहात में बिजली कटौती से लोग परेशान
वहीं देहात क्षेत्र के फतेहगंज पश्चिमी, मीरगंज, नवाबगंज, आंवला, शेरगढ़, शीशगढ़, शाही आदि में भी बिजली कटौती का यही हाल बताया जा रहा है। उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अफसरों से शिकायत की थी, लेकिन कहीं कोई सुनवाई न होने की बात सामने आई है। जिसके चलते बिजली विभाग की हेल्पलाइन, मंत्री, और विभाग के एक्स (ट्विटर) पर लोग शिकायत कर रहे हैं। बरेली में बिजली आपूर्ति का यह हाल काफी दिनों से बना हुआ है।

बारिश के बाद जलभराव से रास्ते बंद, घरों में घुसा पानी
शहर में बारिश के बाद जलभराव होने लगा है। कई मोहल्ले में जाने के रास्ते बंद हो गए हैं। बारिश का पानी सड़कों से लेकर घरों तक में घुस गया। इसको निकालने में लोग जुटे रहे। जलभराव के कारण राहगीरों को सड़कों के गड्डे भी नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते कई लोग गड्ढों में गिर गए। इस मामले में लोगों ने नगर निगम में भी शिकायत की है। मगर, जलभराव से राहत नहीं मिली है।

नाले साफ न होने से बढ़ी दिक्कत
बताया जाता है कि इस बार नगर निगम ने शहर के नालों की सफाई नहीं कराई है। शहर के कई नाले भरे हुए हैं। जिसके चलते नालों का पानी भी रोड पर आने लगा है। बारिश के होते ही शहर में एक बार फिर जलभराव शुरू हो गया है।

नहाने के लिए करना पड़ा इंतजार, मोबाइल भी डिस्चार्ज
बारिश शुरू होते ही शहर में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जिसके चलते लोगों के घरों में पानी खत्म हो गया, तो वहीं घरों में पानी की आपूर्ति भी नहीं हुई। पानी की मोटर ना चल पाने के कारण लोगों को पानी की परेशानी झेलनी पड़ी। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति न होने के कारण मोबाइल डिस्चार्ज हो गए। मोबाइल चार्जिंग के लिए सभी लोगों को बात करना भी मुश्किल हो गया।

Also Read