शिक्षक दिवस : सपा सांसद नीरज मौर्य बोले-शिक्षा से ही हासिल कर सकते हैं मुकाम, शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का किया सम्मान

UPT | शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Sep 06, 2024 00:42

बरेली में गुरुवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शिक्षक दिवस मनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में गुरुजनों (शिक्षकों) को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि आंवला लोकसभा सीट से सांसद नीरज मौर्य ने कहा कि शिक्षक ही समाज का मुख्य आइना है। हर किसी को शिक्षा हासिल करना चाहिए। शिक्षा के माध्यम से ही तरक्की (मुकाम) हासिल किया जा सकता है।

Bareilly News : यूपी के बरेली में गुरुवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शिक्षक दिवस मनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षकों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि आंवला लोकसभा सीट से सांसद नीरज मौर्य ने कहा कि शिक्षक ही समाज का मुख्य आइना है। हर किसी को शिक्षा हासिल करना चाहिए। शिक्षा के माध्यम से ही तरक्की (मुकाम) हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हर किसी को शिक्षक का सम्मान करना चाहिए। समाज में शिक्षक की मुख्य भूमिका है। इस दौरान सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद समेत पांच शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शिक्षकों ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की।

शिक्षकों की मेहनत से बनता है राष्ट्र
जिलाध्यक्ष शिव चरण कश्यप ने कहा कि शिक्षक ही बच्चों को समाज का अच्छा इंसान बनाते हैं। इसलिए शिक्षकों का सम्मान जरूरी है। महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने कहा कि शिक्षक ही अच्छा राष्ट्र बना सकते हैं। क्योंकि, देश की युवा पीढ़ी के बेहतर बनने से बेहतर राष्ट्र बन सकता है। पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने शिक्षक दिवस पर राधा कृष्ण सर्वपल्ली को श्रद्धांजलि दी। अल्पसंख्यक सभा के असलम खां, पूर्व विधायक ने बिहार में सियासत के लेनिन कहे जाने वाले जगदेव कुमार कुशवाहा, पहली महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले और पहली मुस्लिम शिक्षिका फातिमा शेख को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा भी शिक्षण संस्थान और अन्य सियासी दलों ने शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए।

ये लोग रहे मौजूद
शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सपा के शहर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी राजेश अग्रवाल,  प्रदेश प्रवक्ता मुहम्मद साजिद, मयंक शुक्ला मोंटी, शिक्षक सभा के प्रदेश महासचिव प्रमोद यादव, दीपक शर्मा, सूरज यादव, शिक्षक सभा का जिलाध्यक्ष ह्रदेश यादव, महानगर अध्यक्ष केपी राठौर, नाजिम कुरेशी, मुकेश कुमार मोनी आदि मौजूद थे।

Also Read