Basti News : बस्ती में कस्टम ने पकड़ा नेपाली मंजन, मक्के के बीच तस्करी कर लाया गया था, 20 लाख रुपये बताई जा रही कीमत

UPT | कस्टम विभाग को मिली बड़ी सफलता।

May 31, 2024 20:11

कस्टम विभाग ने नेपाल से तस्करी कर लाए गए मंजन को कब्जे में ले लिया हैं। इसे बस्ती के रास्ते नेपाल से तस्करी कर लाया जा रहा था। नेपाली मंजन को लखनऊ के कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ा है। मंजन को डीसीएम में मक्के के बीच छिपा कर रखा गया था।

Basti News : बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र की असनहरा पुलिस चौकी के पास कस्टम विभाग ने नेपाल से तस्करी कर लाए गए मंजन को कब्जे में ले लिया हैं। इसे बस्ती के रास्ते नेपाल से तस्करी कर लाया जा रहा था। नेपाली मंजन को लखनऊ के कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ा है। मंजन को डीसीएम में मक्के के बीच छिपा कर रखा गया था। मंजन की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये आंकी जा रही है। 

लखनऊ से दिल्ली जाने वाली थी खेप
प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि तस्कर नेपाली मंजन को बेचने के लिए लखनऊ के रास्ते दिल्ली ले जा रहे थे। सोनहा थाना क्षेत्र के असनहरा पुलिस चौकी के पास से कस्टम विभाग की टीम ने डीसीएम सहित मकई ओर मंजन को कब्जे में ले लिया।

कई दिन से नेटवर्क पर थी नजर
लखनऊ कस्टम टीम के अधीक्षक आरजी राम ने बताया कि उन्हें दो दिन पहले ही मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि इस गाड़ी से तस्करी कर विदेशी सामान ले जाया जा रहा है, जिसकी वे तलाश में लगे थे, लेकिन इसी बीच फिर सूचना मिली कि गाड़ी अभी गोदाम में ही खड़ी है, लेकिन कल सूचना मिली कि इस गाड़ी को सोनहा थाना क्षेत्र के असनहरा पुलिस चौकी पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। 

Also Read