तीन दिन बाद गैंगरेप पीड़िता का मेडिकल पूरा : आरोपियों की धड़कनें तेज, 164 के बयान होंगे दर्ज

UPT | symbolic

Oct 14, 2024 17:33

गैंगरेप की शिकार हुई लालगंज के एक गांव की पीड़िता का आखिरकार तीन दिन बाद मेडिकल पूरा हो गया है। सोमवार को यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है...

Basti News : गैंगरेप की शिकार हुई लालगंज के एक गांव की पीड़िता का आखिरकार तीन दिन बाद मेडिकल पूरा हो गया है। सोमवार को यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि अब न्यायिक प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी अब किसी भी तरह से बचने के तरीके खोज रहे हैं और इसके लिए विभिन्न हथकंडे अपनाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : ADG अमिताभ यश ने खुली पिस्टल से खदेड़ी भीड़, स्थिति तनावपूर्ण

तीसरे दिन पूरा हुआ मेडिकल
पीड़िता सोमवार सुबह लगभग 11 बजे मेडिकल जांच के लिए पहुंची थी। महिला कांस्टेबल भी जल्द ही वहां पहुंच गई और इस बार पीड़िता को ज्यादा देर इंतजार नहीं करना पड़ा। मेडिकल प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए तैयारी कर ली है। अब पीड़िता का 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया जाएगा, जिसे लेकर आरोपियों में भय का माहौल है। 



मजिस्ट्रेट के सामने होंगे बयान
पुलिस पहले ही पीड़िता का बयान दर्ज कर चुकी है, और अब मंगलवार को 164 के तहत बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज होंगे। इस बयान को कानूनी रूप से सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है, और इसके आधार पर ही आगे की न्यायिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार, अगर बयान में आरोप सही पाए जाते हैं तो दोषियों की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। 

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : बवाल के बाद इंटरनेट बंद, पुलिस ने 30 उपद्रवियों को हिरासत में लिया

आरोपियों में हड़कंप
मुख्य आरोपी, गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट की शरण में जा चुका है, ताकि वह किसी तरह से कानूनी सुरक्षा हासिल कर सके। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। एसओ लालगंज सुनील कुमार गौंड ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता का मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 का बयान दर्ज कराया जाएगा और इसका खास महत्व होगा।

Also Read