Basti News : परिषदीय विद्यालयों में चोरी की घटनाओं से शिक्षकों में रोष, सौंपा ज्ञापन

UPT | शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा।

Feb 19, 2024 21:27

परिषदीय विद्यालयों में लगातार चोरी की घटनाओं को पुलिस प्रशासन नजरअंदाज कर रहा है। मुकदमा न दर्ज होने की स्थिति में प्रधानाध्यापक विवशता में रजिस्टर्ड पत्र भेजते हैं उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : परिषदीय विद्यालयों में लगातार चोरी की घटनाओं ने शिक्षकों को परेशान कर दिया है। शिक्षक संगठन का दर्द है कि संबंधित थानों में मुकदमे भी दर्ज नहीं किया जा रहा है। इन सवालों को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पीआरओ को ज्ञापन सौंपा। मांग की कि परिषदीय विद्यालयों में लगातार चोरी की घटनाओं को पुलिस प्रशासन नजरअंदाज कर रहा है। मुकदमा न दर्ज होने की स्थिति में प्रधानाध्यापक विवशता में रजिस्टर्ड पत्र भेजते हैं उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

कई स्कूलों में हो चुकी है चोरी
संघ के जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा ने बताया कि सल्टौआ विकास खंड क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बालेडाही, बसडिलिया, रुधौली विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुचुरूआ, अठदेउरा और पूर्व माध्यमिक विद्यालय पैड़ा और कूड़ी चौराहा स्कूलों से चोर मध्यान्ह भोजन का राशन, बर्तन, गैस सिलेंडर आदि चुरा ले गए। इससे मध्यान्ह भोजन प्रभावित हो रहा है। संघ के जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने मांग की कि चोरी की घटनाओं पर मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही उनका शीघ्र खुलासा कर सामानों की बरामदगी कराई जाए।

प्रतिनिधि मंडल में यह रहे शामिल
जिला उपाध्यक्ष सुधीर तिवारी, प्रवीन श्रीवास्तव, संयुक्त मंत्री राजेश गिरी, हरेन्द्र यादव, सन्तोष मिश्र, वीरेन्द्र शुक्ल, मुरलीधर, आशाराम यादव, विवेक सिंह, सर्वेश यादव, सनद पटेल, अखिलेश पाण्डेय, रवि प्रताप सिंह, शिवरतन, रामभवन यादव, विजय राव आदि संघ पदाधिकारी शामिल रहे। 

Also Read