पुरानी पेंशन बहाली तक आंदोलन का ऐलान : 18 जुलाई को डीआईओएस और 9 अगस्त को जेडी कार्यालय पर धरना

UPT | उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक।

Jul 11, 2024 01:22

प्रदेश उपाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह कहा कि पुरानी पेंशन बहाली तक संगठन चैन से नहीं बैठेगा। संगठन अभियान चलाकर शिक्षकों से दूरभाष या व्यक्तिगत संपर्क करेगा। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षक अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश की सभी जनपदों में जिला विद्यलय निरीक्षक कार्यालयों पर धरना आयोजित करते हुए सरकार को ज्ञापन प्रेषित करेंगे।

Short Highlights
  • गोविंद राम सक्सेरिया इंटर कॉलेज में हुई माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक
  • बैठक पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर शिक्षकों ने बनाई संघर्ष की रणनीति
Basti News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की महत्वपूर्ण बैठक गोविन्द राम सक्सेरिया इंटर कॉलेज में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर शिक्षकों के लंबित मांगों को लेकर तीन दिवसीय प्रदेशव्यापी आन्दोलन की रणनीति तैयार की गई। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह कहा कि पुरानी पेंशन बहाली तक संगठन चैन से नहीं बैठेगा। संगठन अभियान चलाकर शिक्षकों से दूरभाष या व्यक्तिगत संपर्क करेगा। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षक अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश की सभी जनपदों में जिला विद्यलय निरीक्षक कार्यालयों पर धरना आयोजित करते हुए सरकार को ज्ञापन प्रेषित करेंगे।

18 जुलाई व 9 अगस्त को प्रस्तावित है धरना
जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश के क्रम में जनपद बस्ती में जिला विद्यलय निरीक्षक कार्यालय पर 18 जुलाई को धरना दिया जाएगा। जिसमें पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों को भी अन्य कर्मचारियों की भांति कैशलेस चिकित्सा भत्ता दिलाने, आठवें वेतन आयोग का गठन कराने, एन पी एस अद्यतन अपडेट कराने सहित 2021 में नियुक्त शिक्षकों के प्रथम वेतन का अवशेष अबिलम्ब भुगतान कराए जाने संबंधित मांगें सम्मिलित रहेंगी। वहीं, जिला मंत्री दिनेश यादव ने कहा कि यह संवेदनहीन सरकार जब तक हम शिक्षकों की मांगों को नहीं मानेगी। तब तक हम सबके लिये संघर्ष ही एक मात्र विकल्प है। समायोजन के नाम पर यदि शिक्षकों का उत्पीड़न हुआ तो संगठन किसी भी दशा में यह बर्दाश्त नहीं करेगा। मंडल मंत्री अरुण कुमार मिश्र ने कहा संघर्ष के अगले क्रम में 9 अगस्त को संयुक्त शिक्षा निदेश कार्यालय पर धरना आयोजित किया जाएगा। प्रदेश मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा शिक्षकों को अपने स्वाभिमान और हितों की रक्षा के लिये संघर्ष के अतिरिक्त और कोई मार्ग नहीं है।

यह पदाधिकारी रहे मौजूद
बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह व संचालन जिला मंत्री दिनेश कुमार यादव ने किया। रामपूजन सिंह, संजय द्विवेदी, मनोज कुमार सिंह, डॉ सुरेंद्र चैधरी, आदित्य प्रताप सिंह, विजय गुप्ता, दीनानाथ, हनुमान पांडेय, अजय शुक्ला, शिवनरायन पांडेय, धर्मेंद्र चौधरी, रितेश कुमार, अनूप कुमार, विशाल पांडेय, बेचन यादव, शफीकुर्रहमान, रमेश गुप्ता, अरुण तिवारी, इन्द्रबहादुर, अशोक कुमार चौधरी, जगत राम गुप्ता, हरिकेश, सचिदानंद पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Also Read