Hamirpur News : उड़ीसा से अपहृत नाबालिग भाई-बहन हमीरपुर में मिले, आरोपी गिरफ्तार

UPT | दोनों बच्चे को सकुशल बरामद

Jul 22, 2024 17:43

यूपी के हमीरपुर जिलें में उड़ीसा राज्य से पांच दिन पूर्व फिरौती को लेकर अपहृत मासूम भाई बहन को थाना मझगवां के सरगांव गांव से बरामद किया गया है। साथ आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। उड़ीसा से अपहरण किए गए दो नाबालिग बच्चों को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। यह घटना फिरौती की मांग से जुड़ी हुई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

उड़ीसा से अपहृत हमीरपुर में मिले
घटना की जानकारी मिलते ही हमीरपुर की पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने तुरंत कार्रवाई की। उन्होंने क्षेत्राधिकारी राठ के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। इस टीम में सर्विलांस और अन्य विभागों के अधिकारी शामिल थे। जांच में पता चला कि 18 जुलाई को उड़ीसा के पुरुषोत्तमनगर थाने में एक शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता मिनाती प्रधान ने अपनी 10 वर्षीय बेटी सोनाली और 6 वर्षीय बेटे विकास के अपहरण की सूचना दी थी। आरोप बासुदेव जल्ली नामक व्यक्ति पर लगाया गया था।



दोनों बच्चे को सकुशल बरामद
हमीरपुर पुलिस ने तकनीकी और मानवीय खुफिया जानकारी का उपयोग करते हुए आरोपी का पता लगाया। सोमवार की देर रात करीब 12:30 बजे, पुलिस ने मझगवां थाना क्षेत्र के सरगांव गांव में छापेमारी की। वहां से दोनों बच्चों को सकुशल बरामद किया गया और आरोपी बासुदेव जल्ली को गिरफ्तार कर लिया गया।

बच्चों को भेजा चाइल्ड सेंटर
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी ने अपने जीजा दुलीचंद्र के घर में बच्चों को छिपा रखा था। फिलहाल बच्चों को सुरक्षा की दृष्टि से चाइल्ड हेल्पलाइन सेंटर भेज दिया गया है। उड़ीसा पुलिस को इस सफल कार्रवाई की सूचना दे दी गई है। इस सराहनीय कार्य में थाना मझगवां के प्रभारी निरीक्षक नंदराम प्रजापति, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, और सर्विलांस सेल के धर्मेंद्र कुमार, कृष्ण कुमार गुप्ता, आशीष मिश्रा तथा सौरभ शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Also Read