Chitrakoot News : देशी शराब के ठेके से परेशान दलित बस्ती के लोग, अब भीम आर्मी ने उठाया जिम्मा...

UPT | डीएम से मिलने जाते देशी शराब के ठेके से परेशान दलित बस्ती के लोग।

Oct 01, 2024 16:48

चित्रकूट भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने पहाड़ी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत अशोह में दलित बस्ती और कंपोजिट विद्यालय के पास खुले देसी शराब के ठेके को हटाने की मांग की। इस बाबत...

Chitrakoot News : चित्रकूट भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने पहाड़ी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत अशोह में दलित बस्ती और कंपोजिट विद्यालय के पास खुले देसी शराब के ठेके को हटाने की मांग की। इस बाबत जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। 

महिलाओं और बच्चों को परेशानी
ग्रामीणों का कहना है कि शराब ठेका बस्ती के बीच में खोल दिया गया है, जिससे स्थानीय लोग परेशान हैं। शराब पीकर लोग आएदिन बस्ती में अभद्र व्यवहार करते हैं। इतना ही नहीं, ठेके के पास स्थित कंपोजिट विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा भी प्रभावित हो रही है। इससे पहले कई बार ग्रामीणों ने संबंधित विभाग और पुलिस प्रशासन को प्रार्थना पत्र देकर ठेका हटाने की मांग की थी, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर भीम आर्मी के नेतृत्व में ग्रामीण एकत्रित होकर विरोध जताने पहुंचे।

ठेका गांव से बाहर करें
भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष संजय गौतम ने बताया कि यह समस्या लंबे समय से बनी हुई है। ठेके के कारण महिलाओं और बच्चों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की कि ठेके को गांव से बाहर कहीं और स्थानांतरित किया जाए, ताकि बस्ती और स्कूल सुरक्षित रहें।

डीएम ने दिया कार्रवाई का भरोसा
जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर भीम आर्मी के जिला महासचिव एडवोकेट श्रीपाल प्रजापति, विद्यालय अध्यक्ष अश्विनी पांडे सहित अन्य स्थानीय लोग और भीम आर्मी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Also Read