बहराइच हिंसा के बाद बुलडोजर चलाने की तैयारी : घर-दुकानों पर नोटिस चस्पा, तीन दिन का दिया गया समय

UPT | बहराइच में बुलडोजर चलाने की तैयारी

Oct 18, 2024 20:24

बहराइच के महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में रामगोपाल नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

Short Highlights
  • बहराइच में बुलडोजर चलाने की तैयारी
  • आरोपी के मकान पर लगा नोटिस
  • तीन दिन का दिया गया समय
Bahraich News : बहराइच के महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में रामगोपाल नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से 2 को एनकाउंटर में गोली भी लगी थी। सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उधर महाराजगंज में अवैध निर्माण वाले दुकानों और मकानों के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया गया।

आरोपी के मकान पर लगा नोटिस
रामगोपाल को जिस घर की छत पर गोली मारी गई थी, वह अब्दुल हमीद का घर है। प्रशासन का नोटिस अब्दुल हमीद के घर पर भी लगा है। इसमें लिखा है कि कुण्डासर महसी नानपारा मार्ग प्रमुख जिला मार्ग की श्रेणी का मार्ग है। विभागीय मानक के अनुसार प्रमुख जिला मार्ग पर रूरल एरिया में मार्ग के मध्य बिन्दु से 60 फुट की दूरी के अंदर बिना विभागीय अनुमति के कोई भी निर्माण कराया जाना अवैध निर्माण की श्रेणी में आता है।



तीन दिन का दिया गया समय
वहीं नोटिस में कहा गया कि आपको नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाता है कि यदि आपने यह निर्माण जिलाधिकारी महोदय, बहराइच अथवा पूर्व विभागीय अनुमति से किया गया है तो उसकी मूल प्रति तत्काल उपलब्ध करायें तथा उक्त अवैध निर्माण तीन दिन के अंदर स्वयं हटा लें। अन्यथा की दशा में अवैध निर्माण पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से हटवाने की कार्रवाई की जायेगी और कार्रवाई में किए गए व्यय को राजस्व के माध्यम से आपसे ही वसूला जाएगा।

हिंसा के कारण हो रहा एक्शन?
अब सवाल उठता है कि क्या ये कार्रवाई हिंसा की वजह से की जा रही है। अगर क्रोनोलॉजी पर गौर करेंगे, तो जवाब मिलेगा- नहीं। दरअसल महाराजगंज कस्बे में साल 2023 में ही घरों पर लाल निशान लगाए गए थे। बताया जाता है कि ये कार्रवाई सड़क चौड़ीकरण के लिए होनी थी। लेकिन अब क्योंकि PWD ने हिंसा के ठीक बाद ही नोटिस चस्पा कर दिए हैं, ऐसे में कहा जा रहा है कि कार्रवाई आरोपियों पर की जा रही है।

यह भी पढ़ें- आयरन स्क्रैप : बोगस रैकेट के जरिए 285 करोड़ की टैक्स चोरी का पर्दाफाश, अब रजिस्टर्ड कारोबारी देंगे 2 प्रतिशत टीडीएस

यह भी पढ़ें- Noida Airport Update : विमानों की लैंडिंग का रास्ता साफ, 30 नवंबर को यात्रियों को लेकर उड़ेंगे हवाई जहाज

Also Read