बृजभूषण सिंह ने दिया बड़ा बयान : कहा- 'गोंडा और गोनर्ड के कारण ही है अयोध्या का अस्तित्व'

UPT | बृजभूषण सिंह

Aug 16, 2024 20:44

बृजभूषण सिंह ने अयोध्या को लेकर एक विवादित बयान दिया, जिसने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

Balrampur News : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को जिले के एमएलके कॉलेज में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बीजेपी नेता और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह उपस्थित थे। अपने संबोधन के दौरान, बृजभूषण सिंह ने अयोध्या को लेकर एक विवादित बयान दिया, जिसने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। बृजभूषण सिंह ने कहा, "जितना सुंदर इतिहास गोंडा का है, उतना अयोध्या-फैजाबाद का नहीं रहा है। अयोध्या का अस्तित्व गोनर्ड और गोंडा के कारण ही है।" उन्होंने इस बयान के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की कि अयोध्या की प्रसिद्धि गोंडा के योगदान के बिना अधूरी है। 

राममंदिर उद्घाटन पर न्योता न मिलने पर बोले बृजभूषण
अपने संबोधन में बृजभूषण सिंह ने अयोध्या से अपने गहरे संबंधों पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "राममंदिर उद्घाटन में हमें न्यौता नहीं भेजा गया, कोई बात नहीं। हम अयोध्या से अपना नाता जोड़े रखेंगे, भले ही अयोध्या वाले हमें उठाकर फेंकते रहें। हम अयोध्या को मानते रहेंगे, क्योंकि यह हमारी आस्था का हिस्सा है।" उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि तीर्थयात्रा और हनुमान जी के दर्शन जैसे धार्मिक कार्यों को भी रोक दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद वे अयोध्या के प्रति अपनी आस्था बनाए रखेंगे।



बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा
कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बृजभूषण सिंह ने बांग्लादेश में मंदिरों और हिंदुओं पर हो रहे हमलों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, "यह बेहद गलत है कि कुछ जिम्मेदार नेता इस पर मौन हैं। हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का ठेका केवल भाजपा ने नहीं लिया है, विपक्ष को भी इस पर आवाज उठानी चाहिए।"

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि
श्रद्धांजलि सभा में अटल बिहारी वाजपेयी के पुराने सहयोगी, पूर्व मंत्री हनुमत सिंह, भाजपा विधायक पलटू राम और कैलाश नाथ शुक्ला ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने अटल जी के योगदान को याद करते हुए कहा कि अटल जी देश के सर्वमान्य नेता थे, जिन्होंने देश की प्रगति के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। कार्यक्रम की संयोजिका एवं अटल जी की पौत्री अंजली मिश्र ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Also Read