गोंडा में सफाई अभियान : नाले की सफाई को लेकर जिलाधिकारी दिखी नाराज, दोबारा सफाई कराने के दिए निर्देश

UPT | DM Neha Sharma

Jul 31, 2024 19:16

जिलाधिकारी ने चेतवानी जारी कर कहा है कि नाले की सफाई करते हुए पानी निकासी में आ रही अवरोधों को हटाया जाए, ताकि निर्बाध रूप से पानी की निकासी सुनिश्चित हो सके और आबादी वाले क्षेत्र में जलभराव न हो...

Gonda News : नगर पालिका परिषद गोण्डा के क्षेत्र के मण्डे नाला की सफाई अब दोबारा कराई जाएगी। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने अधिशासी अभियंता सरयू ड्रेनेज खंड-1 को तीन दिन के भीतर नाले की पुनः सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। पहली सफाई के बाद भी सड़क के किनारे पानी जमा होने के कारण यह कदम उठाया गया है।

पानी निकासी में आ रही अवरोधों को हटाया जाए
जिलाधिकारी ने चेतवानी जारी कर कहा है कि नाले की सफाई करते हुए पानी निकासी में आ रही अवरोधों को हटाया जाए, ताकि निर्बाध रूप से पानी की निकासी सुनिश्चित हो सके और आबादी वाले क्षेत्र में जलभराव न हो। गोण्डा नगर का मण्डे नाला नगर क्षेत्र की एक बड़ी आबादी के जल निकासी का मुख्य साधन है। पिछले कुछ वर्षों से इस नाले के आसपास अतिक्रमण की शिकायतें सामने आ रही हैं, जिसके कारण सफाई कार्य प्रभावित हो रहा है। इसका खामियाजा शहर की एक बड़ी आबादी को भुगतना पड़ता है। पिछले वर्षों में बारिश के दौरान इन क्षेत्रों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हुई थी।

डीएम ने अतिक्रमण हटाने और सफाई कराने के दिए थे निर्देश वही जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने शहरवासियों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए पिछले दिनों इस नाले के आसपास से अतिक्रमण हटाने और सफाई कराने के निर्देश दिए थे। सफाई कराई भी गई, लेकिन अब भी सड़क के किनारे जलभराव की समस्या बनी हुई है, जिसके चलते दोबारा सफाई कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read