Gonda News : जमीनी विवाद में 77 वर्षीय वृद्ध की निर्मम हत्या, पोती समेत दो लोग गिरफ्तार

UPT | मनकापुर पुलिस

Jul 26, 2024 02:32

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है जो मानवता को शर्मसार करने वाली है। यहाँ के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में एक 77 वर्षीय वृद्ध की उनकी पोती और उसके साथियों ने निर्मम हत्या कर दी।

Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है जो मानवता को शर्मसार करने वाली है। यहाँ के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में एक 77 वर्षीय वृद्ध की उनकी पोती और उसके साथियों ने निर्मम हत्या कर दी। मनकापुर पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक दादा के नातिन व उनके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी अभी फरार है। 

ये है पूरा मामला
घटना 20 जुलाई की है जब मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के भराहुभट्ट गाँव में रहने वाले 77 वर्षीय बटेश्वरी चौहान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। नातिन रिंका ने अपने दो साथियों - सलमान और अखिलेश उपाध्याय की मदद से इस हत्या को अंजाम दिया। जिस पर पुलिस ने जांच करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया , जबकि एक आरोपी दिनेश चौहान अभी फरार है। 

पूछताछ में रिंका चौहान ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसके परिवार में चार भाई और दो बहनें हैं। कुछ समय पहले तक वह और उसकी माँ अपने दादा बटेश्वरी की सेवा करते थे। लेकिन कुछ दिनों से उनका झुकाव रिंका की बड़ी भाभी सरस्वती की ओर हो गया था। इस कारण बटेश्वरी ने अपना पक्का मकान और कुछ जमीन सरस्वती के नाम कर दी थी। रिंका को डर था कि धीरे-धीरे उसके दादा की सारी संपत्ति उसकी भाभी के पास चली जाएगी। इसी बात से नाराज होकर उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने दादा की हत्या की योजना बनाई। योजना के तहत, रिंका 18 जुलाई को पुणे चली गई ताकि उस पर शक न हो। 20 जुलाई की रात को सलमान और अखिलेश उपाध्याय ने बटेश्वरी के घर में घुसकर कुल्हाड़ी से उनकी निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद रिंका वापस लौट आई और अपनी हमदर्दी दिखाने के लिए मोर्चरी हाउस भी गई।

ये भी पढ़ें : बदलता उत्तर प्रदेश : ड्रोन के लिए बनाए जा रहे 'रक्षा कवच', जानिए कब और कैसे करेंगे काम

भागे हुए आरोपी की तालाश कर रही पुलिस
पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी व अन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच की। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके पास से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

Also Read