जंगली जानवर के हमले से दो गांवों में दहशत : तीन मासूमों को किया घायल, रात भर जागकर ग्रामीण कर रहे रखवाली

UPT | ग्रामीण रात भर जागकर कर रहे रखवाली

Sep 22, 2024 14:08

वन विभाग के अधिकारी भी गांव में पेट्रोलिंग कर रहे हैं ताकि खतरे को कम किया जा सके। रूपईडीह ब्लॉक के फरेंदा शुक्ल ग्राम पंचायत के दर्जी पुरवा में 10 वर्षीय साहिल पर जानवर ने हमला किया, जिससे वह घायल हो गया...

Short Highlights
  • गोंडा में जंगली जानवर ने तीन बच्चों पर किया हमला
  • ग्रामीण रातभर जागकर कर रहे हैं रखवाली
  • वन विभाग ने ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दी
Gonda News : गोंडा जिले के दो गांवों में जंगली जानवरों के हमले से तीन बच्चे घायल हो गए हैं, जिससे वहां दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीण रातभर लाठियां लेकर जागते हैं और अपनी सुरक्षा के लिए दरवाजों पर खड़े रहते हैं। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी भी गांव में पेट्रोलिंग कर रहे हैं ताकि खतरे को कम किया जा सके। रूपईडीह ब्लॉक के फरेंदा शुक्ल ग्राम पंचायत के दर्जी पुरवा में 10 वर्षीय साहिल पर जानवर ने हमला किया, जिससे वह घायल हो गया। लेकिन बच्चे के शोर मचाते ही वह वहां से भाग गया।

घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर किया हमला
इसी तरह, तेलियानी पाठक ग्राम पंचायत के तेलियानीडीहा गांव में भी घर के बाहर खेल रहे आठ वर्षीय अभिषेक पांडेय पर जानवर ने हमला किया। अभिषेक के परिजनों ने दौड़कर उसे बचाया, लेकिन इसी दौरान वह जानवर 10 वर्षीय लवकुश यादव पर भी हमला कर के भाग गया। इन सभी बच्चों को गोंडा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया, जहां उन्हें आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं दी गईं और बाद में घर भेज दिया गया।



रातभर जागकर कर रहे रखवाली
ग्रामीणों ने बताया कि वे रातभर लाठियों के साथ अपने घरों के बाहर रहते हैं ताकि वे अपने गांव और परिवार की रक्षा कर सकें। फरेंदा शुक्ल और तेलियानी पाठक ग्राम पंचायतों के लोग टोली बनाकर गांव के चारों ओर घूमते हैं, जिससे सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। इस घटनाक्रम ने गांव में भय का माहौल बना दिया है।

ग्रामीणों ने भेड़िये को बताया जिम्मेदार
ग्रामीणों ने इस हमले का जिम्मेदार भेड़िये को बताया है। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी आंखों से भेड़िये को देखा है और सभी लोग दहशत में हैं। उन्होंने वन विभाग से आग्रह किया है कि जंगली जानवर को पकड़ा जाए। गांव की महिलाओं ने भी इस घटना की गवाही दी है और बताया है कि जानवर ने दरवाजे पर बैठे होने पर उन पर हमला किया। 

वन विभाग ने कहा भेड़िया नहीं सियार कर रहा हमला
वहीं दूसरी तरफ इस मामले में गोंडा प्रभागीय वन अधिकारी पंकज शुक्ला ने कहा कि यह भेड़िया का हमला नहीं, बल्कि सियार का हमला हो सकता है। वन विभाग के अधिकारी दोनों गांवों में रातभर खोजबीन कर रहे हैं और ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। जांच के अनुसार, अभी तक भेड़िया के हमले की पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- पिंजरे में कैद हुआ गुलदार : वन विभाग ने चार दिन पहले लगाया था पिंजरा, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

Also Read