वाहन चेकिंग के दौरान दो लग्जरी गाड़ियां जब्त : बिहार जा रही 52 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

UPT | अंग्रेजी शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

Sep 06, 2024 16:11

सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो लग्जरी गाड़ियों और चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह घटना गुरुवार की रात नदावर पुल के पास घटी...

Deoria News : यूपी के देवरिया से बड़ी खबर सामने आई है, जहां वाहन चेकिंग के दौरान सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को बिहार जा रही दो लग्जरी गाड़ियों समेत चार तस्करों को नदावर पुल के पास से दबोच लिया। पुलिस ने जब वाहनों को कोतवाली लाकर जांच किया तो उसमें से 52 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक दोनों वाहनों की कीमत लगभग 17 लाख और शराब की कीमत लगभग तीन लाख रुपये है।
पुलिस के रोकने पर भागने लगे तस्कर
जिले की सलेमपुर कोतवाली में तैनात एसआई वीरेंद्र कुमार मौर्या, नीतिन साहू और निरंजन लाल गुरुवार की रात गश्त पर थे। इस दौरान मुखबिर ने सलेमपुर चेरो रोड की तरफ से संदिग्ध वाहनों के निकलने की सूचना दी। सूचना पर सक्रिय पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए मझौली मोड़ पर घेराबंदी कर दिया। तब तक सलेमपुर की तरफ से दो लग्जरी वाहन आते दिखाई दिया। मझौली मोड़ पर पुलिस ने दोनों वाहनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन तस्कर वाहन रोकने के बजाए और तेजी से मझौली के तरफ भागने लगे।

पकड़े गए तस्करों की पहचान
पुलिस टीम ने गंभीरता से लेते हुए कुछ दूर पीछा करते हुए नदावर पुल के निकट दोनों वाहनों को घेर लिया। वाहनों में सवार चार तस्करों को पुलिस ने दबोच लिया। कोतवाली पुलिस ने दोनों वाहनों को चारों तस्करों के साथ कोतवाली लाई। तलाशी के दौरान दोनों वाहनों से 52 पेटी 8 पीएम गोल्ड अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पूछताछ में चारों तस्करों ने अपना नाम रत्नेश निवासी सोनहुली थाना कोतवाली‚ अभिषेक सिंह निवासी सुगही टीचर कालोनी सलेमपुर‚ राम प्रकाश यादव निवासी विनायका थाना नौगढ सिद्धार्थनगर और दीपू यादव निवासी सिरवा थाना उचका गांव जिला गोपालगंज बिहार बताया।

पूछताछ में दो बदमाश भागने का खुलासा
आरोपियों ने खुलासा किया कि दो बदमाश वाहन से कूदकर फरार हो गए। इनकी पहचान पूर्व ब्लॉक प्रमुख मंटू सिंह उर्फ राजेश कुमार सिंह और उनके बड़े पुत्र प्रशांत सिंह के रूप में की गई है। इस मामले में थाना सलेमपुर पुलिस ने सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सीओ सलेमपुर दीपक शुक्ला के अनुसार, पुलिस की एक टीम ने नदावर पुल के पास वाहन चेकिंग के दौरान दो लग्जरी वाहनों को पकड़ा, जिनकी कुल कीमत लगभग 17 लाख रुपये है। इन वाहनों में 52 पेटी अंग्रेजी शराब भी मिली, जिसकी अनुमानित कीमत तीन लाख रुपये है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और थाना सलेमपुर पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर अग्रिम कानूनी कार्रवाई शुरू की है। कुल मिलाकर, पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये मूल्य की शराब और वाहनों की बरामदगी की है।

Also Read