यूपी में नशा तस्करी पर कड़ी कार्रवाई : नेपाल से चरस लाने वाले को कठोर कारावास की सजा और जुर्माना

UPT | Maharajganj

Sep 17, 2024 14:25

राधेश्याम शर्मा नामक व्यक्ति को सजा सुनाई गई है। डंडा पुल के पास तस्करी के आरोप में पकड़े गए शर्मा को एक साल दो महीने की सश्रम कारावास और 10 हजार रुपये के आर्थिक दंड से दंडित किया गया है...

Short Highlights
  • नेपाल से भारत में चरस की तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस को मुखबिर से मिली थी आरोपी के आने की सूचना
  • आरोपी को कठोर कारावास की सजा और जुर्माना लगाया गया है
Maharajganj News : महाराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मामला सामने आया है, जहां नेपाल से भारत में चरस की तस्करी के आरोप में राधेश्याम शर्मा नामक व्यक्ति को सजा सुनाई गई है। डंडा पुल के पास तस्करी के आरोप में पकड़े गए शर्मा को एक साल दो महीने की सश्रम कारावास और 10 हजार रुपये के आर्थिक दंड से दंडित किया गया है।

पुलिस को मुखबिर से मिली थी सूचना
इस मामले का निर्णय अपर सत्र न्यायाधीश और विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट, अभय प्रताप सिंह द्वितीय ने सुनाया। दरअसल, 30 जुलाई 2023 को नौतनवा पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नेपाल से नशीला पदार्थ पैदल भारत ले आ रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने डंडा पुल के पास घेराबंदी की और राधेश्याम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।



आरोपी के पास से बरामद हुआ चरस
आरोपी राधेश्याम शर्मा की तलाशी के दौरान पुलिस को उसके पास से एक प्लास्टिक में लिपटा काले रंग का पदार्थ मिला, जिसे जांच के बाद चरस पाया गया। इस मामले में नौतनवा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और जांच प्रक्रिया शुरू की। न्यायालय में प्रस्तुत किए गए सबूतों और गवाहों के आधार पर, न्यायाधीश ने राधेश्याम शर्मा को दोषी ठहराया। अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राघवेंद्र उपाध्याय ने मामले की प्रभावी पैरवी की।
ये भी पढ़ें- चित्रकूट में बुखार और पेट दर्द का कहर : अस्पताल में मरीजों की बढ़ी संख्या, चार की मौत

Also Read