Maharajganj News : एटीएम कार्ड का गलत इस्तेमाल कर खाते से निकाले 5000 रुपये, पढ़िए पुलिस ने क्या कहा...

UPT | सांकेतिक फोटो

Aug 21, 2024 16:31

शीला देवी ने बताया कि वह अपने पुत्र अस्मित बोरा के साथ नौतनवा के जयहिंद चौराहा स्थित एक एटीएम बूथ पर पैसे निकालने गई थीं। उन्होंने वहां से 5000 रुपये निकाले और फिर बाजार में खरीदारी करने चली गईं। बाजार में खरीदारी के…

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र से एक चोरी की घटना सामने आई है, जहां सुभाष नगर वार्ड की निवासी शीला देवी के बैंक खाते से उनके एटीएम कार्ड के जरिए 5000 रुपये निकाल लिए गए। पीड़िता को इस घटना का पता तब चला जब उन्होंने बैंक से खाता विवरण प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने नौतनवा थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई और कार्रवाई की मांग की है। 

बाजार में खरीदारी के दौरान एहसास हुआ कि एटीएम कार्ड कहीं गिर गया  
शीला देवी ने बताया कि वह अपने पुत्र अस्मित बोरा के साथ नौतनवा के जयहिंद चौराहा स्थित एक एटीएम बूथ पर पैसे निकालने गई थीं। उन्होंने वहां से 5000 रुपये निकाले और फिर बाजार में खरीदारी करने चली गईं। बाजार में खरीदारी के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि उनका एटीएम कार्ड कहीं गिर गया है। काफी खोजबीन के बाद भी जब एटीएम कार्ड नहीं मिला, तो वे निराश होकर घर लौट आईं।

तीन अलग-अलग लेनदेन में 5000 रुपये की निकासी की 
रात को 8:10 बजे से 8:12 बजे के बीच, शीला देवी के खाते से तीन अलग-अलग लेनदेन में 5000 रुपये की निकासी की गई। चूंकि उस समय बैंक बंद था, वे इस बात की पुष्टि नहीं कर सकीं कि पैसे कैसे निकाले गए। अगले दिन, जब उन्होंने बैंक से खाता विवरण निकाला, तो पता चला कि उनके गायब एटीएम कार्ड से ही पैसे निकाले गए थे।

पुलिस में शिकायत, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन मिला 
इस घटना के बाद, शीला देवी ने नौतनवा थाने में शिकायत दर्ज कराई और तुरंत कार्रवाई की मांग की। प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है और पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

अपने एटीएम कार्ड और अन्य बैंकिंग जानकारी को सुरक्षित रखें
यह घटना बैंकिंग सुरक्षा के प्रति सतर्कता की आवश्यकता को फिर से उजागर करती है। लोगों को अपने एटीएम कार्ड और अन्य बैंकिंग जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए सतर्क रहना चाहिए। शीला देवी की इस घटना ने स्थानीय लोगों को भी जागरूक किया है, और वे अब अपनी बैंकिंग गतिविधियों के प्रति अधिक सतर्क हो गए हैं। पुलिस की जांच से ही पता चलेगा कि इस चोरी के पीछे कौन लोग हैं और उन्हें किस तरह से सजा दी जाएगी। 

Also Read