Gorakhpur News : छापा मारने पहुंचे खनन निरीक्षक, टीम पर हमला कर गाड़ी छुड़ा ले गए माफिया...

UPT | अवैध मिट्टी से भरा डंपर।

Sep 10, 2024 12:53

खबर उत्तर प्रदेश गोरखपुर से है। जनपद के पिपराइच में उनौला गांव के पास अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर छापा मारने पहुंचे खनन निरीक्षक और उनकी टीम पर खनन माफिया ने हमला कर दिया। होमगार्ड व चालक...

Gorakhpur News : खबर उत्तर प्रदेश गोरखपुर से है। जनपद के पिपराइच में उनौला गांव के पास अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर छापा मारने पहुंचे खनन निरीक्षक और उनकी टीम पर खनन माफिया ने हमला कर दिया। होमगार्ड व चालक की पिटाई कर कब्जे में लिए गए बैकहो लोडर (जेसीबी), मिट्टी लदे डंपर, ट्रैक्टर-ट्राली व कार लेकर फरार हो गए। खनन निरीक्षक की तहरीर पर अभिषेक सिंह उर्फ मंटू व उसके साथियों पर हत्या का प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला
खनन निरीक्षक अमित सिंह ने बताया कि विकास भारती स्कूल पिपराइच के उनौला में बिना पट्टा जेसीबी व टीपर लगाकर अवैध मिट्टी खनन की सूचना मिल रही थी। यहां किसी को भी खनन का पट्टा नहीं है। सुबह पांच बजे वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। खनन कर रहे बैंकहो लोडर, तीन डंपर व एक ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में ले लिया। इसी दौरान अभिषेक सिंह उर्फ मंटू कार से पहुंचा और गाड़ियों के चालक व साथियों संग टीम पर हमला कर दिया। होमगार्ड भोला जायसवाल व संतोष पटेल की डंडे से पिटाई कर कब्जे में ली गई गाड़ियां छुड़ा लीं। हमलावरों ने उन्हें जान से मारने का भी प्रयास किया। खनन निरीक्षक ने पुलिस को हमलावरों की गाड़ियों का नंबर भी नोट कराया है। 

कई आरोपी हिरासत में
एसपी उत्तरी जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि कई संदिग्ध लोग हिरासत में हैं। अभिषेक व उसके साथियों की तलाश में छापामारी चल रही है। पकड़ी गई गाड़ियां जबरन ले जाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी।

Also Read