Jhansi News : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए सुनहरा अवसर, तारीख बढ़ी!

सोशल मीडिया | औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए सुनहरा अवसर

Oct 20, 2024 08:30

झांसी के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में चतुर्थ चरण की प्रवेश काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी कई सीटें खाली रह गई हैं। इन रिक्त सीटों को भरने के लिए राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश ने प्रवेश तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Jhansi News : झांसी के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में चतुर्थ चरण की प्रवेश काउंसलिंग के बाद भी कई सीटें खाली रह गई हैं। इस खबर से उन युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर खुल गया है जो तकनीकी शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं।

अब 30 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश ने राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग के बाद रिक्त सीटों को भरने के लिए प्रवेश तिथि को 19 अक्टूबर से बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दिया है। अब जो अभ्यर्थी अभी तक प्रवेश के लिए पंजीकरण नहीं कर पाए हैं, उनके पास एक और मौका है। वे बेवसाइट www.scvtup.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं और प्रवेश प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

प्रधानाचार्य ने दी जानकारी

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान झांसी के प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि अभ्यर्थी इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाकर अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान में विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक प्रशिक्षण उपलब्ध हैं, जो छात्रों को रोजगार के लिए तैयार करते हैं।

क्यों चुनें औद्योगिक प्रशिक्षण?

औद्योगिक प्रशिक्षण छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान के साथ-साथ उद्योगों में काम करने का अनुभव भी प्रदान करता है। यह छात्रों को रोजगार के बाजार में एक मजबूत स्थिति में लाता है।

Also Read