ऑथर Ramnaresh Yadav

चाचा-भतीजी ने मिलकर ली जान : 20 साल की आरती और 22 साल के मिथुन ने जहर खाया, घरवाले हैरान

फ़ाइल फोटो | मिथुन अहिरवार

Oct 12, 2024 10:31

झांसी सीमा से सटे मध्य प्रदेश के पिछोर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां 20 वर्षीय एमए की छात्रा आरती और उसके रिश्ते में लगने वाले चाचा मिथुन (22) ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। दोनों को अचेत हालत में झांसी स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।

Jhansi News : पिछोर (मध्य प्रदेश) में एक दिल दहला देने वाली घटना में चाचा-भतीजी ने जहर खाकर अपनी जान ले ली। 20 वर्षीय आरती, जो एमए की छात्रा थी और 22 वर्षीय मिथुन, जो ग्वालियर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था, दोनों को अचेत अवस्था में झांसी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

क्या था मामला?
परिजनों के अनुसार, ग्वालियर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे मिथुन दशहरे की छुट्टी मनाने गांव आया था। बृहस्पारीवार दोपहर दोनों किसी काम से जाने की बात कहकर घर से निकले थे। काफी देर तक आरती के न लौटने पर परिजनों ने उसे कॉल किया तो राहगीरों ने फोन रिसीव कर बताया कि दोनों ने जहर निगल लिया है और सड़क किनारे पड़े हैं। परिजन भी तुरंत मौके पर पहुंचे और दोनों को अस्पताल ले गए।

पुलिस कर रही जांच
पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर दोनों ने क्यों ऐसा कदम उठाया। परिजन भी इस घटना से बेहद सदमे में हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि आखिर दोनों ने ऐसा क्यों किया।

समाज के लिए संदेश
यह घटना समाज के लिए एक बड़ा झटका है। यह हमें बताती है कि मानसिक स्वास्थ्य कितना महत्वपूर्ण है। अगर हम अपने आसपास के लोगों की मानसिक स्थिति पर ध्यान दें तो ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता है।
 

Also Read