Jhansi News : लोधी समाज का भाजपा कार्यालय पर हंगामा, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष पर जातिगत टिप्पणी का आरोप

UPT | लोधी समाज का भाजपा कार्यालय पर हंगामा

Oct 10, 2024 09:44

झांसी में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष जयदेव पुरोहित की कथित जातिगत टिप्पणी ने सियासी पारा चढ़ा दिया है। लोधी समाज के लोगों ने इस मुद्दे पर बुधवार को भाजपा कार्यालय का घेराव कर दिया।

Jhansi News :  झांसी में एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजनीतिक माहौल गरमा गया है। इस ऑडियो में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष जयदेव पुरोहित को पूंछ सहकारी समिति के सभापति महेंद्र राजपूत के साथ तीखी बहस करते हुए सुना जा रहा है। आरोप है कि पुरोहित ने राजपूत के साथ जातिगत टिप्पणी की है। इस घटना के बाद लोधी समाज के लोग भड़क उठे और बुधवार को भाजपा कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने जयदेव पुरोहित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि, जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) अशोक गिरी ने ज्ञापन लेने में देरी की, जिससे समाज के लोगों में रोष पैदा हुआ।

क्या है पूरा मामला?
दो दिन पहले, भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर जयदेव पुरोहित ने महेंद्र राजपूत को फोन किया था। इस दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया और पुरोहित ने कथित तौर पर राजपूत को जातिसूचक शब्द कहे। इस पूरे घटनाक्रम का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

लोधी समाज का आक्रोश
ऑडियो वायरल होने के बाद लोधी समाज के लोगों ने जिला प्रशासन और भाजपा कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने जयदेव पुरोहित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। समाज के लोगों का कहना है कि पुरोहित की टिप्पणी से पूरे समाज का अपमान हुआ है।

भाजपा ने क्या कहा?
भाजपा जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) अशोक गिरी ने कहा कि वह लोधी समाज के प्रतिनिधियों से मिले हैं और उनकी मांगों को प्रदेश नेतृत्व के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी इस मामले को गंभीरता से ले रही है।

अध्यक्ष जयदेव पुरोहित का पक्ष
जयदेव पुरोहित ने कहा कि उनकी बातचीत व्यक्तिगत थी और उन्होंने किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि अगर उनकी किसी बात से लोधी समाज को ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए खेद व्यक्त करते हैं।

Also Read