बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच झड़प : जानलेवा हमले का आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज

सोशल मीडिया | बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच झड़प

Oct 10, 2024 10:27

झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया है। एमबीए छात्र साहिल सिंह ने आरोप लगाया है कि ऋषि साहू और उमेश नामक छात्रों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनसे रैगिंग की कोशिश की। विरोध करने पर आरोपियों ने साहिल सिंह के साथ मारपीट की और सीने से तमंचा सटाकर गोली चला दी, हालांकि गोली नहीं चली।

Jhansi News : झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच हुई झड़प ने एक बार फिर हिंसा की घटनाओं को बढ़ावा दिया है। बीयू के एमबीए छात्र साहिल सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके साथ रैगिंग की गई और मारपीट की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी छात्रों ने उनके सीने पर तमंचा सटाकर फायर किया, हालांकि गोली नहीं चली। इस घटना के बाद पुलिस ने दो नामजद छात्रों समेत छह अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले सहित अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। हालांकि, पुलिस जांच में फायरिंग की पुष्टि नहीं हुई है।

पुलिस जांच
पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली लेकिन, फायरिंग के कोई सबूत नहीं मिले। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है और फायरिंग का आरोप गलत साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि विवेचना के दौरान यदि अन्य कोई तथ्य सामने आते हैं तो उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों का विरोध
घटना के बाद छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा किया और पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। छात्रों का कहना है कि उन्हें न्याय मिलना चाहिए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

विश्वविद्यालय प्रशासन
विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना की निंदा की है और छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read