Kanpur News : प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

UPT | आग बुझाते दमकलकर्मी

Jul 03, 2024 14:59

कानपुर के गोविन्द नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत देर रात एक प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग बगल में बनी फैक्ट्री में लग गई जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया…

Kanpur News : कानपुर के गोविन्द नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत देर रात एक प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग बगल में बनी फैक्ट्री में लग गई जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। आग लगने के बाद इलाके में लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने इसकी सूचना फायर टीम को दी। प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने तकरीबन छः घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग में काबू पाया। फैक्ट्री मालिक के अनुसार लाखों का नुकसान बताया जा रहा है वहीं दूसरे लोहे के कारखाने में लगी मशीन और खड़ी कार भी आग की चपेट में आकर राख हो गयी।

अज्ञात कारणों से प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में आग लगी
जानकारी के अनुसार गोविंद नगर थाना क्षेत्र के साइड एक में देर रात अज्ञात कारणों से एक प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में आग लग गई। और देखते देखते आग की लपटों ने बगल के कारखाने को अपनी चपेट में ले लिया। जहां कारखाने में लगी मशीनें भी जलने लगी। वहीं सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6  गाड़िया आग बुझाने के लिए पहुंचीं। जहां दमकल टीम द्वारा करीब छः घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया। वहीं आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Also Read