Kanpur News : नजीराबाद एसओ ने मृत महिला को भी नहीं बख्सा, चुराए जेवर, पुलिस जांच में भी पाया गया दोषी

UPT | थाना नजीराबाद, और साथ में थाने का थानेदार

Jul 05, 2024 17:46

कानपुर जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस के ऊपर ही चोरी का आरोप लगा है। यह मामला कानपुर जिले के नजीराबाद थाने का है जहां थाने के थानेदार व अन्य पुलिस कर्मियों के ऊपर ही पिछले वर्ष…

Kanpur News : कानपुर जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस के ऊपर ही चोरी का आरोप लगा है। यह मामला कानपुर जिले के नजीराबाद थाने का है जहां थाने के थानेदार व अन्य पुलिस कर्मियों के ऊपर ही पिछले वर्ष महिला के शव से जेवर चुराने का आरोप लगा था। जिसको लेकर डीसीपी साउथ द्वारा मामले की जांच की गई थी। वहीं अब जांच के दौरान एसओ,चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिस कर्मी दोषी पाए गए हैं। जिसके बाद डीसीपी साउथ ने जांच के बाद दोषी पाये जाने पर चेतावनी देकर छोड़ दिया है। वहीं एडिश्नल सीपी ने डीसीपी साउथ की जांच के बाद दी गई चेतावनी को सजा मानने से इनकार करते हुए आरोपी पुलिस कर्मियों पर विभागीय दंड तय करने का आदेश दिया है।

जांच में दोषी पाए जाने पर भी चेतावनी देकर छोड़ा
बता दें कि थाना नजीराबाद के रामकृष्ण नगर में 12 अप्रैल 2023 को निखिल ने मां राजकुमारी की हत्या कर खुदकुशी कर ली थी।राजकुमारी के बेटे जितेंद्र उर्फ दुर्गेश का कहना था कि मां की मौत के दौरान उनके शरीर पर सोने की चेन,अंगूठियां और कंगन मौजूद थे।घटना के बाद जांच के दौरान तत्कालीन थाना नजीराबाद एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह,चौकी प्रभारी रवि कुमार की मौजूदगी में मां के शव से जेवर उतारकर अपने कब्जे में ले तो लिए लेकिन पंचायत नामा और जनरल डायरी में दर्ज नहीं किया। अंतिम संस्कार करने के बाद परिजन जेवर लेने गए तो उन्हें थाने से भगा दिया गया। जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर आफिस में की। जिसकी जांच की जिम्मेदारी डीसीपी साउथ को दी गई। जिसमें जांच के दौरान डीसीपी साउथ ने दोषी मानते हुए चेतावनी देकर छोड़ दिया।

पहले भी विवादाें में रह चुके हैं एसओ नजीराबाद
वहीं जब एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुख्यालय विपिन मिश्रा ने बताया कि मामले की फाइल उनके पास पहुंची तो उन्होंने दोषियों पर विभागीय दंड तय करने के लिए डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार को निर्देश दिए हैं। बता दें कि इससे पहले भी एसओ नजीराबाद कौशलेंद्र प्रताप सिंह विवादों में रह चुके हैं। बिठूर थाने में तैनाती के दौरान चोरी की वैगनआर अपने व्यक्तिगत कार्यों में प्रयोग करते हुए पाए गए थे।

Also Read